सोमालियाः आत्मघाती कार बम विस्फोट में 3 सुरक्षा कर्मचारियों की मौत

मोगादिशुः सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में रविवार को हुए एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में 3 सुरक्षा कर्मचारियों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। इस्लामिक अतिवादी समूह अल शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। मोगादिशु प्रशासन के प्रवक्ता सलाह हसन उमर ने घटनास्थल पर संवाददाताओं को बताया  कि जिला प्रशासन के कार्यालयों को निशाना बना कर एक कार बम विस्फोट किया गया जिसमें 3  लोग मारे गए।

उन्होंने बताया कि मारे गये सुरक्षा कर्मचारी इमारत के मुख्य प्रवेश द्वार पर तैनात थे जहां विस्फोट हुआ।प्रत्यक्षदशियों ने बताया कि विस्फोट से इमारत को गहरा नुकसान हुआ। प्रत्यक्षदर्शी अब्दुकादिर दहीर ने बताया  कि विस्फोट बहुत भीषण था, इससे एक स्कूल और एक मस्जिद सहित कई नजदीकी इमारतें बुरी तरह प्रभावित हुईं।

घायल 8 लोगों में कई छात्र थे जो एक नजदीकी मदरसा में रहते थे। आतंकवादियों ने शबाब समर्थक एक वेबसाइट पर एक संक्षिप्त बयान में हमले का दावा किया।  विस्फोटकों से लदे वाहन का इस्तेमाल किया गया, जिसमें लोग हताहत हुये। सोमालिया के इतिहास में पिछले साल अक्तूबर में सबसे भयावह आतंकी हमला हुआ था। मोगादिशु में एक ट्रक बम विस्फोट में 500 से अधिक लोग मारे गए थे। हमले का आरोप अल-शबाब पर लगाया गया था। 

Related Stories:

RELATED काबुल में जेल के बाहर आत्मघाती हमला, 7 लोगों की मौत