विदेश में पढ़ रही बेटी को मां-बाप ने दी एेसी सुविधाए, आप भी रह जाएंगे shock

लंदनः माता-पिता अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देना चाहते हैं। इस बात को साबित करते भारत के एक अरबपति पिता ने ब्रिटेन में पढ़ने वाली अपनी बेटी को इतनी सुविधाएं दे दी हैं कि वह चर्चा का विषय बन गया है। एक भारतीय अरबपति की बिटिया इन दिनों स्कॉटलैंड के सेंट एंडूज यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर रही है। बेटी की चार साल की पढ़ाई के लिए अरबपति परिवार ने आलीशान महल के साथ 12 घरेलू कर्मचारी भी दिए हैं। इन कर्मचारियों में खासतौर पर बटलर, शेफ, मेड, हाउसकीपर, माली और शोफर शामिल हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें विशेषज्ञ स्टाफ की नियुक्ति का खास ध्यान रखा गया है। परिवार बहुत अधिक धनवान है, इसलिए सिर्फ अनुभवी और कुशल स्टाफ की नियुक्ति को ही तरजीह दी गई है। बटलर का काम खास तौर पर मेन्यू देखना होगा और टीम कैसे खाना बना रही है, इस पर भी निगरानी करनी है। फुटमैन का काम खाना परोसना और मेज की सफाई करना है। परिवार ने नौकर के लिए दिए विज्ञापन में ‘खुशमिजाज, ऊर्जा से भरपूर और आत्मविश्वास से भरे हुए’ की जरूरत लिखा है। माना जा रहा है कि किसी भारतीय छात्रा की पढ़ाई के लिए इतना खर्चीला रहन-सहन अब तक का पहला उदाहरण है। 

इसके साथ ही रोजाना के घरेलू कामकाज करने वाले कर्मचारी के लिए काम की जो सूची है, उनमें जरूरत के वक्त दरवाजा खोलना, दूसरे स्टाफ के साथ रूटीन शिड्यूल बनाना, वॉर्डरोब मैनेजमेंट और पर्सनल शॉपिंग भी शामिल है।  मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जरूरत के वक्त हमेशा दरवाजा खोलने के लिए तैयार स्टाफ की सैलरी लगभग 30,000 पाउंड प्रतिवर्ष है। परिवार का इस शाही खर्चे को लेकर मानना है कि बहुत अधिक संभ्रांत परिवेश से आने के कारण वह बेटी की पढ़ाई में किसी तरह की कोताही नहीं करना चाहते हैं। 

Related Stories:

RELATED अगर आप भी अपने बच्चों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं तो हो जाएं सावधान