पुलवामा आतंकी हमले के कारण भारत-पाक क्रिकेट मैच पर रोक सही नहींः तेजस्वी यादव

पटनाः बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पुलवामा हमले को लेकर भारत और पाकिस्तान के खेल संबंधों पर पड़ रहे प्रभाव पर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट खिलाड़ी खेल भावना के साथ खेलते हैं। हम चाहते हैं कि पुलवामा हमले का जवाब पाकिस्तान को दिया जाए लेकिन हमले के कारण दोनों देशों का एक साथ मैच नहीं खेलना गलत है।

दरअसल पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ रहा है। जहां एक तरफ ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में पूरी तरह बैन कर दिया है वहीं दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और दो सदस्यीय प्रशासकों की समिति (सीओए) भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट खेलने को लेकर 22 फरवरी को बैठक कर रही है।

जानकारी के अनुसार, बैठक में इस साल इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलने या नहीं खेलने पर भी चर्चा हो सकती है। अगर विश्व कप में भारत पाकिस्तान के साथ खेलने का विरोध करेगा तो इससे भारत को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद से भारत में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Related Stories:

RELATED CRPF के 80वें स्थापना दिवस पर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों दी गई श्रद्धांजलि