सरकार को भी मिलना चाहिए आतंकवादियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई का श्रेयः बाबा रामदेव

हरिद्वारः योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा करना और आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करना सरकार और सेना के संयुक्त पराक्रम से ही संभव है। इसलिए सेना के पराक्रम के साथ-साथ आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई और सीमा की रक्षा के लिए सरकार को भी इसका श्रेय मिलना चाहिए।

जनकारी के अनुसार, बाबा रामदेव प्रेने स क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजेश शर्मा एवं महामंत्री महेश पारिख सहित पूरी कार्यकारणी के सदस्यों को शुभकामनाएं दी। वहीं पत्रकारों से सवालों के जवाब में कहा कि जिस प्रकार 1971 में पाकिस्तान के साथ युद्ध में पाकिस्तान को परास्त कर बंगलादेश के निर्माण का श्रेय तत्कालीन कांग्रेस सरकार और श्रीमती इंदिरा गांधी को दिया गया था उसी प्रकार वर्तमान में सीमा की सुरक्षा और आतंकवाद के विरूद्ध हो रही कार्रवाई के लिए सेना के साथ-साथ सरकार को भी श्रेय देने में कोई बुराई नहीं है।

बता दें कि योगगुरु ने कहा कि देश के ज्वलंत मुद्दों में राष्ट्रवाद भी एक मुद्दा है। बेरोजगारी, मंहगाई, कालाधन, किसानों की समस्या, भ्रष्टाचार भी मुद्दा है जिसके लिए सरकार और विपक्ष अपने-अपने तरीके से विभिन्न मंचो पर अपनी बात रखते रहे है। उन्होंने कहा कि अब हम तटस्थ होकर अपने योग, आयुर्वेद और वैदिक शिक्षा के अभियान को आगे बढ़ा रहे है। उनका अब न ही किसी से बैर है न ही मोह है। वह अच्छा काम करने वालों के साथ हमेशा है।

Related Stories:

RELATED किरपाण को मान्यता देना ब्रिटिश सरकार का प्रशंसनीय कदम : भाई लौंगोवाल