विश्व शतरंज ओलंपियाड का हुआ भव्य शुभारंभ ! आज का भारत का मुक़ाबला न्यू जीलैंड और एल साल्वाडोर से

तस्वीरे चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

बातुमि जॉर्जिया से पंजाब केसरी के प्रतिनिधि निकलेश जैन 

 

185 देशो से आए हुए खिलाड़ियों , अधिकारियों से खचाखच भरे हुए ब्लैक सी एरना के शानदार स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम के साथ 43 वे शतरंज ओलंपियाड का भव्य शुभारंभ हुआ । जॉर्जिया के राष्ट्रपति गिओर्गी मार्गवेलासिवली नें सभी देशो से आए खिलाड़ियों का स्वागत किया । भारतीय ग्रांड मास्टर और 5 बार के विश्व चैम्पियन महान खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद नें मोहरो को चुनाव करते हुए प्रतियोगिता का अधिकृत आरंभ किया । 

 

भारतीय पुरुष टीम खेलेगी एल साल्वाडोर - 5वो वरीय भारतीय पुरुष टीम अपने पहले मुक़ाबले में 94 वे वरीयता प्राप्त एल साल्वाडोर से मुक़ाबला खेलेगी और उम्मीद है एक आसान जीत दर्ज करना चाहेगी ! विश्वनाथन आनंद को पहले मैच के लिए आराम दिया गया है । टीम के लिए पहले बोर्ड पर हरिकृष्णा कमान सम्हालेंगे , दूसरे बोर्ड पर विदित गुजराती , तीसरे बोर्ड पर भास्करन अधिबन तो चौंथे बोर्ड कृष्णन शशिकिरण मुक़ाबला खेलेंगे ! 

 

महिला टीम का न्यूजीलैंड से मुक़ाबला - 5 वीं वरीय भारतीय महिला टीम 78 वी वरीय न्यूजीलैंड की टीम से मुक़ाबला खेलेंगी । पहले मुक़ाबले में हरिका द्रोणावल्ली को आराम दिया गया है ऐसे में पहले बोर्ड पर कोनेरु हम्पी , दूसरे बोर्ड पर तनिया सचदेव , तीसरे बोर्ड पर ईशा करवाड़े तो चौंथे बोर्ड पर पदमिनी राऊत कमान सम्हालेंगी । 

सीधा प्रसारण देखने के लिए क्लिक करे 

 

Related Stories:

RELATED बातुमि शतरंज ओलंपियाड - शशिकिरण के सहारे भारत नें चेक गणराज्य को हराया