Kundli Tv- इस Special माला से करें अपने इष्ट देव की पूजा, होगा लाभ ही लाभ

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
हिंदू धर्म में जितने देवी-देवता है उतने ही मंत्र। लेकिन क्या आप जानते हैं इसके अलावा भी तई मंत्र हैं जिनका जाप करने से व्यक्ति को बहुत लाभ प्राप्त होता है। बहुत से लोगों को उनेक गुरु द्वारा कुछ मंत्र दिए जाते हैं, जिनके जाप से किसी न किसी माला से किया जाता है। क्योंकि हिंदू धर्म की मान्यता और पौराणिक कथाओं के अनुसार किसी भी मंत्र का जाप बिना माला के करना संभव नहीं और न ही इसका उसका लाभ प्राप्त होता है जितना होने चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस भी माला से किसी भी मंत्र का जाप किया जाता है उसमें 2 बातें सबसे ज़रूरी मानी जाती है, पहली कि माला किस चीज़ की बनी है, दूसरी माला में मनकों की संख्या कितने हैं।

बहुत से लोग पूजा में 15, 27 या 54 मनकों वाली माला का उपयोग करते हैं लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी मंत्र का जाप करने से पहले इस बात का ध्यान ज़रूर रखें कि माला 108 मनकों वाली होनी चाहिए। तो अगर आपको भी नहीं मालूम कि किस माला से किस मंत्र 


हाथी दांत की माला से करें गणेश जी के मंत्रों का जाप
गणपति जी के मंत्रों का जाप हाथी दांत की माला से करना लाभदायक होता है। क्योंकि यह बहुत मूल्यवान होती है, इसलिए साधारण लोग इसका उपयोग नहीं कर पाते।

PunjabKesari
कमलगट्टे की माला से करें महालक्ष्मी जी के मंत्रों का जाप
धन प्राप्ति और महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए यह माला सबसे ज्यादा लाभकारी होती है। लक्ष्मी प्राप्ति के लिए यह सर्वोत्तम है। साथ ही यह शत्रु शमन और कर्ज मुक्ति के लिए किए जाने वाले प्रयोगों में भी लाभकारी है।

PunjabKesari
संतान प्राप्ति के लिए इस माला से जप करें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार संतान प्राप्ति के कुछ मोटी वाली माला का इस्तेमाल करना चाहिए।

PunjabKesari
धनवान बनने के लिए इस माला से जप करें
धन की प्रचूर प्राप्ति, सात्विक अभीष्ट की पूर्ति के लिए इस माला को बहुत प्रभावी माना जाता है ।

PunjabKesari
ज्ञान की प्राप्ति के लिए इस ला मासे जप करें
मूंगे की माला गणेश और लक्ष्मी की साधना में प्रयुक्त होती है धन संपति, द्रव्य और स्वर्ण आदि की प्राप्ति की कामना से की जाने वाली साधना की सफलता के लिए मूंगे की माला की अत्यधिक प्रभावषाली माना गया है।
Kundli Tv - आप पर हुए जादू टोने के वार का हनुमान जी देंगे जवाब, जानें कैसे (देखें Video)
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!