एक हफ्ते से 100 फुट नीचे कुएं में फंसा 2 साल का बच्चा,सलामती की दुआ कर रहा स्पेन (pics)

मैड्रिडः स्पेन में इस वक्त एक 2 साल के बच्चे की सलामती के लिए पूरा देश दुआ कर रहा है। मैड्रिड में खेलते हुए एक 2 साल का बच्चा 100 फुट नीचे कुएं में गिर गया। पिछले शनिवार को बच्चे के कुएं में गिरने के बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। कुएं में ड्रिल भी किया जा रहा है और साथ में सुरंग बनाई जा रही है ताकि बच्चे जूलियन रोसेलो को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। दक्षिणी स्पेन के मालागा शहर में बच्चे के पैरंट्स जब लंच कर रहे थे, उस वक्त वह खेलते हुए उसमें गिर गया।


कुएं पर असुरक्षित का चिह्न नहीं था और बच्चा खेलते-खेलते वहां तक पहुंच गया। शनिवार को जॉइंट ड्रिलिंग मशीन भी लगाई गई ताकि बच्चे को सही-सलामत निकाला जा सके। इस रेस्क्यू ऑपरेशन का संचासन कर रहे इंजिनियर ग्रेशिया विडल का कहना है, 'रेस्क्यू ऑपरेशन पूरी ताकत से चल रहा है और उम्मीद करते हैं कि अब स्थितियां हमारे पक्ष में होंगी।' रेस्क्यू टीम का कहना है कि ड्रिलिंग के बाद लगभग 15 घंटे का टाइम रेस्क्यू में लगने की उम्मीद है। परिस्थितियां अभी हमारे अनुकूल है। हालांकि, रेस्क्यू टीम में लगे एक अधिकारी का कहना है कि इसकी उम्मीद कम ही है कि हम बच्चे को जिंदा निकाल सकेंगे।

प्रशासन ने कंस्ट्रक्शन करने वाली कंपनी से सुरक्षा मानक अपनाने को लेकर पूछताछ की है। स्पेन की मीडिया इस खबर पर लगातार नजर रखे हुए हैं। जूलियन के लिए पूरे देश में दुआ हो रही है। बच्चे के पैरंट्स के लिए यह सदमा बहुत बड़ा है क्योंकि 2017 में उनकी एक और बच्चे की दिल की बीमारी के कारण मौत हो गई थी। बच्चे के रेस्क्यू के लिए एक्सपर्ट टीम के साथ स्थानीय लोग भी हर संभव मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।

Related Stories:

RELATED चाइल्ड लाइन बनी मददगार, रुकवाया बाल विवाह