दक्षिण कोरिया में होटलों में रुके 800 कपल्स के चोरी-छिपे बनाए अश्लील वीडियो

सियोल: दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में 30 होटलों में रुके 800 कपल्स के अंतरंग पलों के चोरी-छिपे वीडियो बनाए जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि होटल के कमरों में लगे खुफिया कैमरे से 1600 लोगों के न सिर्फ अश्लील वीडियो बनाए गए बल्कि इंटरनैट पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी की गई। मामले की जांच के दौरान पाया गया कि होटल के डिजीटल टी.वी., हेयरड्रायर होल्डर और वॉल सॉकेट जैसी जगहों पर कैमरे लगाए गए थे। इन कैमरों से 24 घंटे लाइव स्ट्रीमिंग की जाती थी।

मोल्का नामक ग्रुप पर लगा आरोप
मोल्का नाम के ग्रुप पर ये वीडियो बनाने का आरोप है। इस ग्रुप में ज्यादातर पुरुष शामिल हैं। इस ग्रुप से जुड़े लोग महिला शौचालयों, गल्र्ज स्कूल के टॉयलैट्स जैसे अन्य स्थानों पर जासूसी कैमरा लगाते हैं और फिर महिलाओं की वीडियो बनाकर उसे इंटरनैट पर वायरल कर देते हैं।

तेज इंटरनैट को बताया जिम्मेदार
चुपके से वीडियो बनाने में आई तेजी के लिए देश के फास्ट इंटरनैट को भी जिम्मेदार बताया जाता है। कई वीडियो शौचालयों और चेंजिंग रूम में बनाए जाते हैं। इस तरह के मामले 2012 में 2,400 थे जो 2017 में बढ़कर 6,000 से अधिक हो गए। 2017 में जासूसी कैमरों से संबंधित अपराधों में 5,400 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिनमें से 2 फीसदी से भी कम लोगों को जेल की सजा हुई थी।

44 डॉलर देकर देखते थे लोग
जिस वैबसाइट से इन वीडियो को लाइव स्ट्रीम किया जाता था उसे करीब 4,000 लोगों ने सब्सक्राइब कर रखा था। ऐसी लाइव स्ट्रीमिंग देखने वाले यूजर को 44 डॉलर महीने का चार्ज देना होता था। इतना ही नहीं कुछ विशेष ग्राहकों को एडिट करने के इस वीडियो को दोबारा देखने का भी ऑप्शन दिया जाताथा।

4 आरोपी गिरफ्तार
अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अश्लील वीडियो बेचकर वे 4.26 लाख रुपए तक कमाते थे। दोषी पाए जाने पर उन्न्हें 10 साल तक की जेल हो सकती है। कोरियाई पुलिस ने कहा है कि इन लोगों ने पिछले साल अगस्त में दक्षिण कोरिया के 10 शहरों के 30 अलग-अलग होटलों में कैमरे लगाए थे।

Related Stories:

RELATED रैसलर लाना का स्नैपचैट अकाऊंट हैक, अपलोड हुई अश्लील वीडियो