LokSabha Elections 2019: कल रायबरेली दौरे पर आएंगी सोनिया गांधी, प्रियंका भी होंगी साथ

रायबरेलीःसंयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी 22 अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर रायबरेली आ रही है। इस दौरान उनके साथ बेटी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी। 22 अप्रैल को सोनिया गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी। वहीं दूसरे दिन यानी 23 अप्रैल को भुएमऊ गेस्ट हाउस में क्षेत्र के वोटरों से रूबरू होंगी।

इससे पहले 11 अप्रैल को रायबरेली लोकसभा सीट से सोनिया गांधी ने अपना नामांकन दाखिल किया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव को जीतकर सरकार बनाने को तैयार है। पीएम नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता और उनके अजेय रहने संबंधी एक सवाल के जवाब में सोनिया ने कहा था कि वर्ष 2004 को मत भूलिए तब वाजपेयी जी भी अजेय लग रहे थे, लेकिन हम जीत थे। इस बार भी कुछ ऐसा ही होने वाला है।

उल्लेखनीय है कि, रायबरेली लोकसभा सीट के लिए मतदान 5वें चरण के तहत 6 मई को होगा। यहां सोनिया का मुकाबला दिनेश प्रताप सिंह से है, जिन्होंने कांग्रेस छोड़कर हाल ही में बीजेपी ज्वाइन की है। वहीं सपा-बसपा गठबंधन ने यहां से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। सोनिया इस सीट पर 2004, 2006 (उपचुनाव), 2009 और 2014 में विजयी रही हैं।

Related Stories:

RELATED LokSabha Elections 2019: कानपुर में मतगणना को लेकर चाकचौंबद इंतजाम