सोमालिया आतंकवादी हमले में 6 की मौत

मोगादिशुः सोमालिया में अल शबाब आतंकवादियों ने राजधानी मोगादिशु में चार सैनिकों समेत छह लोगों की हत्या कर दी।  अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने मंगलवार को कारन जिले में सैनिकों को लेकर जा रहे वाहन का पीछा किया और उसके पास पहुंच कर सैनिकों पर अंधाधुंध गोलियां दागीं। हमले में वाहन में सवार सभी चार सैनिक मारे गये।  पुलिस प्रमुख फराह अदन ने कहा, हमने गोलियों की आवाज सुनी और तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे लेकन हमलावर तब तक भाग खड़े हुए थे।  

अल शबाब के आतंकवादियों ने वार्डिगली जिले में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। संगठन ने दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली है और बताया है कि दूसरे हमले में मारे गये लोगों में से एक अधिकारी था और दूसरा उसका अंगरक्षक। उसने बताया कि संगठन ने एक कार बम विस्फोट भी किया जिसमें वित्त मंत्रालय का एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया।  

इससे एक दिन पहले आतंकवादियों ने सोमवार को गालमुदुग क्षेत्र से 62 बुजुर्गों का अपहरण कर लिया था। गालमुदुग के प्रमुख अहमद दुआले गेले हाफ ने बताया कि आतंकवादी अगवा बुजुर्गों की या तो हत्या कर देंगे अथवा उन्हें क्षेत्र में अस्थिरता करने का हुक्म देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सोमालिया सरकार क्षेत्र की सुरक्षा के लिए पर्याप्त संसाधन या सैनिक मुहैया नहीं करा रही है।    
 

Related Stories:

RELATED मकसूदां थाना ब्लास्ट के लिए पंजाब में ही बनाए गए थे हथगोले