Kundli Tv- आज सूर्य ग्रहण के साथ शनि अमावस्या, करना न भूलें ये उपाय

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

PunjabKesari
आज 11 अगस्त को सूर्य ग्रहण लगने वाला है। जिसका भारत पर कोई प्रभाव नहीं होगा। इसके साथ-साथ श्रावण अमावस, हरियाली अमावस, शनि अमावस भी रहेगी। सूर्य देव के पुत्र, यमराज के बड़े भाई शनिदेव को ज्योतिष में ग्रहों के न्यायाधीश का पद प्राप्त है। 1वह ताकत व ऊंचे पद का दुरुपयोग करने व बुरे कर्म करने वालों को उनके कर्मों के अनुसार सजा देते हैं तथा मेहनती व सद्कर्म करने वालों के लिए उन्नति का रास्ता खोलते हैं। जब सूर्य-चंद्रमा एक राशि में आते हैं और उस स्थिति में शनिवार हो तो शनि अमावस्या कहलाती है। इस दिन दान, पूजन का विशेष फल मिलता है। ज्योतिष विद्वानों के अनुसार इस दिन कुछ खास उपाय करने से शनि खोल सकते हैं आपके लिए खजाने की जगमगाती दुनिया का द्वार, चुके नहीं ये सुनहरी मौका।

PunjabKesari
जिन जातकों की कुंडली में पितृ दोष, कालसर्प दोष व शनि प्रकोप होता है, उन जातकों के लिए शनि अमावस्या वाले दिन किसी पवित्र नदी, तीर्थस्थान या महाराष्ट्र के शिंगणापुर स्थित शनि मंदिर में स्नान करना व पूजन करना लाभकारी रहेगा।  

PunjabKesari
पीपल के साथ परिक्रमा शनि मंत्र का जाप करते हुए करें तथा पीपल पर कच्चा सूत बांधें। इस दिन भैंसे या घोड़े को चने खिलाना, उड़द के पकौड़े, इमरती, काले गुलाब जामुन, छतरी, तवा, चिमटा आदि शनि मंदिर के पुजारी को दान देना भी शुभकारी है। 

PunjabKesari
पितृ दोष से पीड़ित जातकों को काली गाय का दान करने से सात पीढिय़ों का उद्धार होता है। ऐसे जातकों को काले गुलाब जामुन व इमरती 101 कुत्तों व कौओं को खिलाना भी लाभकारी है।


अपनी वर्क प्लेस पर 11 लौंग जलाकर उसका धुंआ हर कोने में दें। इससे मंद से मंद पड़ा व्यापार भी बेशुमार लाभ देने लगेगा।   


पीपल के पेड़ पर सतनाजा यानि सात प्रकार का अनाज चढ़ाएं और इसे जरूरतमंदों में बांट दें। इससे ग्रहण का दान और शनि के उपाय दोनों हो जाएंगे। इस उपाय से शनि के साथ पितृगण भी खुश होंगे।


2 बादाम शनि देव के चरणों में चढ़ाकर उसे अपनी तिजोरी में रखें। कुछ नोटों में चंदन का इत्र लगाकर तिजोरी में बरकत के रूप में रखें। इससे घर की दरिद्रता का नाश होता है।


हेल्थ संबंधित किसी भी समस्या से राहत पाने के लिए भैंस को उड़द के गुलगुले खिलाएं।

PunjabKesari

राशि अनुसार सावन में करें ये काम, फिर देखें भोले का चमत्कार (देखें VIDEO) 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!