नशे में धुत्त होकर ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड को जड़े थप्पड़, SFI नेता सहित 3 गिरफ्तार

शिमला: राजधानी में रात के समय होमगार्ड को ड्यूटी करना मुश्किल हो गया है तथा पुलिस और होमगार्ड के साथ मारपीट के मामले थमते नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही मारपीट का एक मामला होमगार्ड के साथ रिज मैदान के समीप पुलिस गुमटी के पास पेश आया है। यहां पर जब रात के समय 35 वर्षीय डिम्पल नामक होमगार्ड का जवान ड्यूटी पर तैनात था तो एक युवक आया और गुमटी के बाहर ट्रैफिक रोकने के लिए लगाए गए कोन्स को उठाकर पटकने लगा।

युवकों ने गाली-गलौच कर जड़े थप्पड़
इस दौरान ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड गुमटी से बाहर निकला और उसे ऐसा करने से रोका लेकिन तभी एस.एफ.आई. के नेता चंद्रकांत सहित अन्य युवक आए और उन्होंने होमगार्ड से गाली-गलौच कर उसे थप्पड़ जडऩे शुरू कर दिए। मारपीट करने वाले आरोपियों में प्रेम और संजीव शामिल थे। इनमें से प्रेम भी एस.एफ.आई. से संबंध रखने वाला बताया जा रहा है। नशे की हालत में युवक जब होमगार्ड से ज्यादा ही मारपीट करने लगे तो गार्ड ने तुरंत पुलिस को सूचना दी, ऐसे में पुलिस उसी समय मौके पर पहुंची और तीनों युवकों को थाने पहुंचाया, जहां पर उनसे पूछताछ की गई। पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार किया और नोटिस देकर छोड़ दिया।

युवकों ने ड्यूटी में डाली बाधा
जिस होमगार्ड के जवान के साथ मारपीट की गई है, वह हिमाचल प्रदेश गृहरक्षा विभाग में 2008 से सेवारत है तथा 1 माह से जिला यातायात इकाई में तैनात है। पुलिस को दी शिकायत में होमगार्ड ने कहा कि उसने सिर्फ युवक को कोन्स को पटकने से ही रोका था लेकिन उन्होंने पहले तो गाली-गलौच किया और बाद में मारपीट कर डाली। होमगार्ड का यह भी आरोप है कि युवकों ने ड्यूटी में बाधा डाली है। वह रात 8 से 2 बजे तक ड्यूटी पर था। इस संबंध में पुलिस ने धारा 353, 332 व 34 के तहत मामला दर्ज किया है।

मामले को लेकर कार्रवाई जारी
ए.एस.पी. शिमला प्रवीर ठाकुर ने बताया कि होमगार्ड के साथ 3 युवकों द्वारा मारपीट करने का मामला पुलिस के समक्ष आया है। तीनों युवकों को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें नोटिस देकर छोड़ दिया गया है। ये युवक नशे की हालत में थे। इन्होंने होमगार्ड के साथ गाली-गलौच भी की है। पुलिस द्वारा सदर थाना के तहत मामला दर्ज किया गया है तथा मामले को लेकर कार्रवाई जारी है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED Shimla Fest : कृतिक तंवर सहित हिमाचली कलाकारों ने मचाई धूम, दर्शक झूमने पर हुए मजबूर