लोकसभा चुनाव के छठे चरण में इन 2 सीटों पर पूर्व सांसदों के पुत्र निवर्तमान सासंदों को दे रहे चुनौती

पटनाः बिहार में छठे चरण की आठ लोकसभा सीटों पर होने वाले चुनाव में पूर्वी चंपारण और महाराजगंज सीट पर पूर्व सांसदो के पुत्र निवर्तमान सांसदो को चुनौती दे रहे हैं। बिहार में छठे चरण में 12 मई यानि रविवार को वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज में वोट डाले जाएंगे।

पूर्वी चंपारण सीट से वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में रालोसपा के टिकट पर कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और पूर्व लोकसभा सासंद अखिलेश प्रसाद सिंह के पुत्र आकाश कुमार सिंह चुनावी रणभूमि में ताल ठोक रहे हैं। आकाश कुमार सिंह की टक्कर भाजपा प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह से है। वर्ष 2014 में भाजपा उम्मीदवार राधा मोहन सिंह ने राजद प्रत्याशी विनोद कुमार श्रीवास्तव को एक लाख 92 हजार 163 मतों के अंतर से पराजित किया था।

महाराजगंज सीट से पूर्व सासंद प्रभुनाथ सिंह के पुत्र और पूर्व विधायक रणधीर सिंह राजद की टिकट पर चुनावी अखाड़े में ताल ठोक रहे हैं। उनका मुकाबला भाजपा के निवर्तमान सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल से है। उन्होंने वर्ष 2014 के आम चुनाव में राजद प्रत्याशी प्रभुनाथ सिंह को 38 हजार 415 मतों के अंतर से पराजित कर पहली बार इस सीट पर भाजपा का परचम लहराया था। प्रभुनाथ सिंह अभी हत्या के मामले में जेल में बंद हैं। उन्होंने महाराजगंज सीट से 1998, 1999, 2004 के लोकसभा चुनाव और वर्ष 2013 के उपचुनाव में जीत हासिल की थी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!