श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खुलवाने के लिए सिद्धू ने सुषमा स्वराज को लिखा पत्र

जालंधरः पाकिस्तान द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550 प्रकाश पर्व पर श्री करतारपुर साहिब के कॉरिडोर खोलने पर सहमति देने पर पंजाब के कैबिनेट सिद्धू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखा  उन्होंने पत्र में गुरुद्वारा साहिब जी के रास्ते को खुलवाने के लिए विदेश मंत्री को पाक सरकार से बातचीत करने का आग्रह किया है। उन्होंने लिखा है कि भारत-पाक विभाजन के बाद सिखों के कई ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिब पाक में चले गए थे। इसी से एक प्रमुख गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब हैं। यहां श्री गुरु नानक देव जी ने अपने जीवन के 18 वर्ष बताए थे।

PunjabKesari

यह गुरुद्वारा साहिब बार्डर के बिल्कुल नजदीक है। उनके पाक दौरे के बाद पाक ने इस गुरुद्वारे का रास्ता बिना वीजा श्रद्धालुओं के लिए खोलने के लिए सहमति दे दी है। वह विदेश मंत्री से  गुजारिश करते है कि  भारत सरकार भी इस संबंधी पाक सरकार से बातचीत कर   श्री करतारपुर साहिब जी का रास्ता खुलवाकर सिख श्रद्धालुओं को अमूल्य तोहफा दे। यह रास्ता खुलने से दोनों देशों के लोगों में प्यार और सद्भावना भी बढ़ेगी।   PunjabKesari

 उल्लेखनीय है कि पंजाब सरकार के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा हाल ही में पाकिस्तान फेरी ने कई सुर्खियों को जन्म दिया था।  विरोधियों द्वारा आलोचना की गई कि सिद्धू पाकिस्तानी आर्मी चीफ को जफ्फी डालने की अपनी गलती को छुपाने के लिए गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के लांघे का मुद्दा उठा रहे हैं। विरोध यहां तक हुआ कि सिद्धू की अपनी पार्टी के भीतर से भी उनकी खिलाफत हुई, लेकिन पाकिस्तान द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550 प्रकाश पर्व पर श्री करतारपुर साहिब के कॉरिडोर खोलने की मंजूरी देने से सबकी बोलती बंद हो गई। 

PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!