अरूण शौरी ने शरद पवार से मुलाकात की, देश के राजनैतिक हालात पर की चर्चा

मुंबईःपूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण शौरी ने राकांपा प्रमुख शरद पवार से बुधवार को यहां मुलाकात की और देश में व्याप्त राजनैतिक हालात पर चर्चा की। अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राजग सरकार में मंत्री रहे शौरी ने दक्षिण मुंबई में पवार के आवास पर मुलाकात की। यह मुलाकात एक घंटे से अधिक समय तक चली। शौरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कटु आलोचक हैं।

पवार ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘अरूण शौरी से अपने सहयोगियों के साथ मिला और भारतीय अर्थव्यवस्था की बदहाल स्थिति पर चर्चा की।’’ पार्टी के एक सूत्र ने कहा, ‘‘शौरी ने पवार से अगले आम चुनाव से पहले सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में अगुवाई करने को कहा।’’ सूत्र ने कहा, ‘‘पवार ने शौरी से कहा कि वह सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं।’’


राकांपा सांसद सुप्रिया सुले और माजिद मेमन और बंबई और इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभय थिप्से भी बैठक के दौरान मौजूद थे। थिप्से जून में कांग्रेस में शामिल हुए थे। पवार ने हाल में सुझाव दिया था कि विपक्षी दलों को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले किसी को भी अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश नहीं करना चाहिये। उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके सुझावों से सहमति जताई थी।

 

Related Stories:

RELATED आपातकाल से भी बदतर है आज की स्थिति: अरुण शौरी