अचूक निशानेबाज अंकुर मित्तल ने गोल्ड के साथ ब्रांज मेडल भी झटका, जोरशोर से हुआ स्वागत

सोनीपत(पवन राठी): हरियाणा के होनहार खिलाड़ी अंकुर मित्तल ने कोरिया में चल रही वर्ल्ड शूटिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर हरियाणा का नाम देश ही नहीं बल्कि दुनियां में रोशन करने का कार्य किया है। सोनीपत घर पहुंचने पर निशानेबाज अंकुर मित्तल का जोरदार स्वागत किया गया। अंकुर मित्तर ने कहा कि वह ओलंपिक में भी मेडल लाकर देश का नाम रोशन करेगा, जिसकी तैयारियों में वह आज से ही लग जाएगा।

अंकुर मित्तल के घर पर पहुंचते ही उनका फूलमालाएं पहना कर जोरदार स्वागत किया गया। उनके परिजन मिठाईयां खिलाकर बेटे की जीत पर खुशी मना रहे हैं। जिन्होंने कोरिया में चल रही वर्ल्ड शूटिंग चैम्पियनशिप में भारत की तरफ से भाग लिया। शूटिंग की डबल ट्रैप स्पर्धा के शूटऑफ में जीतते हुए देश को गोल्ड दिलाया। 



26 साल के अंकुर ने 150 में से 140 अंक हासिल किए। शूटऑफ में उनका सामना चीन के यियांग यांग और स्लोवाकिया के हुबर्ट आंद्रेजेज से हुआ। उन्होंने चीनी निशानेबाज को 4-3 से हराने में सफलता हासिल की।



इसके अतिरिक्त अंकुर ने वहां टीम के साथ भी खेलते हुए कांस्य मैडल भी जीता है इस दौरान होनहार खिलाड़ी अंकुर ने बताया कि वहां पर बहुत ही कठिन मुकाबले थे, जिन्होंने चीन के खिलाड़ी को पराजित कर गोल्ड मेडल जीतने में सफल हुए। उन्होंने बताया कि यह कांस्य मैडल उनको टीम के साथ खेलते हुए मिला है और अब वह ओलंपिक में भी मैडल लाकर देश का नाम रोशन करेगा, जिसकी तैयारियों में वह आज से ही लग जाएगा।



वहीं बेटे के घर पहुंचने पर परिजन बेहद खुश हैं। अंकुर के पिता अशोक मित्तल ने बताया कि उनके बेटे ने देश और हरियाणा का नाम रोशन किया है और अब आशा है कि भविष्य में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों में भी उनका बेटा देश व हरियाणा का नाम रोशन करेगा।

Related Stories:

RELATED शूटिंग चैम्पियनशिप में गौरी श्योराण ने जीता स्वर्ण पदक