EVM पर शिवराज का राहुल पर तंज, सरकार बनी तो 7 दिन में होगा राम मंदिर का निर्माण, पढ़िए 22 जनवरी की बड़ी खबरें

भोपाल: सोमवार को भारतीय मूल के अमेरिकी हैकर सैयद शुजा ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में ईवीएम की वजह से बीजेपी सत्ता में आई थी। इसी बीच कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि 'मोदी ईवीएम हैक करके पीएम बने..? अमेरिकी एक्सपर्ट ने दावा किया है कि 2014 में भाजपा ने ईवीएम हैक कराई, इसके बाद 2015 में AAP ने भी हैकिंग कराई। महाराष्ट्र, गुजरात और यूपी के चुनावों में भी धांधली की गई। ये हैकिंग ट्रांसमीटर के जरिए कराई गई। तो क्या ये है मोदी लहर का राज ? मध्यप्रदेश की राजनीति में सोमवार की रात वो हुआ जो शायद किसी ने नहीं सोचा था। प्रदेश में सोमवार रात राजनीति के दो धुरविरोधी नेताओं की मुलाकात हुई। जिसे सियासत की सौजन्य भेंट कहा गया। ये मुलाकात कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व सीएम शिवराज के बीच हुई। दोनों वरिष्ठ नेताों ने इस बैठक को सौजन्य मुलाक़ात कहा, बावजूद इसके भी इस बैठक के अब कई मायने निकाले जा रहे हैं। 
 


 

पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • EVM को लेकर शिवराज का राहुल पर तंज, बोले- आप तो समझदार हैं अपने नेताओं को भी समझाइए
    सोमवार को भारतीय मूल के अमेरिकी हैकर सैयद शुजा ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में ईवीएम की वजह से बीजेपी सत्ता में आई थी। इसको लेकर विपक्ष हमलावर हो चला है। इसी बीच कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि 'मोदी ईवीएम हैक करके पीएम बने..? अमेरिकी एक्सपर्ट ने दावा किया है कि 2014 में भाजपा ने ईवीएम हैक कराई, सरकार बनने के बाद गोपीनाथ मुंडे ने हैकिंग के लिये संपर्क किया। इसके बाद 2015 में AAP ने भी हैकिंग कराई। महाराष्ट्र, गुजरात और यूपी के चुनावों में भी धांधली की गई। ये हैकिंग ट्रांसमीटर के जरिए कराई गई। तो क्या ये है मोदी लहर का राज ? 




     
  • सिंधिया-शिवराज के बीच चली घंटों मुलाकात, दोनों ने कहा- ये सौजन्य भेंट
    मध्यप्रदेश की राजनीति में सोमवार की रात वो हुआ जो शायद किसी ने नहीं सोचा था। प्रदेश में सोमवार रात राजनीति के दो धुरविरोधी नेताओं की मुलाकात हुई। जिसे सियासत की सौजन्य भेंट कहा गया। ये मुलाकात कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व सीएम शिवराज के बीच हुई। दोनों वरिष्ठ नेताों ने इस बैठक को सौजन्य मुलाक़ात कहा, बावजूद इसके भी इस बैठक के अब कई मायने निकाले जा रहे हैं। 


     
  • 70 की उम्र में 17 जैसी फिटनेस, आधे घंटे तक समुद्र में तैरते रहे गहलोत
    केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलोत ने 'खेलो पांच मिनट' चैलेंज में भाग लिया और इस बीच उन्होंने लक्षद्वीप के समुद्र में करीब आधे घंटे तक तैराकी की। मंत्री थावरचंद्र गहलोत इससे पहले भी 20 फीट की ऊंचाई से स्वीमिंग पूल से छलांग लगा चुके हैं। थावरचंद्र गहलोत मे यह जानकारी ट्विटर के माध्यम से देते हुए कहा है कि 'हमें प्रतिदिन व्यायाम करना चाहिए, इसके लिए जिम ही जरूरी हो ऐसा नहीं हैं। जैसा आपको मौका मिले आप दौड़ सकते हैं, तैर सकते हैं। तैराकी एक अच्छा व्यायाम होने के साथ एक अच्छा खेल भी हैं। इसको दिनचर्या में डालते हुए क्यों ना हम रोज पांच मिनिट ज्यादा खेलें?'


     
  • तोगड़िया बनाएंगे नई पार्टी, बोले- सत्ता में आए तो 7 दिन में शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण
    पूर्व वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया ने इंदौर में मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि वे नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। इसका ऐलान वे 9 फरवरी को दिल्ली में करेंगे। उन्होंने दावा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो सात दिन में अयाध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरु करवाएंगे। 
     
  • कृषि मंत्री का यू-टर्न, बोले, 'अब बंद नहीं होगी भावांतर योजना'
    शिवराज सरकार की भावान्तर योजना को लेकर एक बार फिर कमलनाथ सरकार ने कदम पीछे खींच लिए हैं। कृषि मंत्री ने मंगलवार को सुबह इस योजना को बंद करने के ऐलान के बाद अब "यू टर्न' ले लिया है।
     
  • शिवराज का सवाल-असली मुख्यमंत्री कौन, कमलनाथ या दिग्विजय!
    मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि, 'प्रदेश में यह समझ में नहीं आ रहा है कि असली मुख्यमंत्री कौन है। कोई भी सवाल मुख्यमंत्री कमलनाथ से पूछा जाता है और उत्तर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह देते हैं। उन्होंने कहा कि अब यह असमंजस पैदा हो गया है कि प्रदेश के असली मुख्यमंत्री कमलनाथ हैं या दिग्विजय सिंह।


     
  • कर्नाटक जैसे न हो जाएं कमलनाथ सरकार के हाल- BSP विधायक
    अपने तीखे सुर के कारण चर्चा में रहने वाली पथरिया से बीएसपी विधायक रामबाई ने कमलाथ सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 'अगर उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया तो कमलनाथ सरकार का हाल भी कर्नाटक जैसा हो सकता है। बसपा के दो विधायक निर्वाचित हुए हैं, विधायकों के क्षेत्रों के लोग दोनों को ही मंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं और अपेक्षा भी सभी की है। कांग्रेस की सरकार को मायावती ने समर्थन दिया है, इसलिए कोई हिल-डुल नहीं सकता। ऐसी स्थिति में कांग्रेस को भी सोचना चाहिए।'
     
  • कमलनाथ सरकार की पुजारियों को सौगात, अब मिलेगा पांच गुना बढ़ा मानदेय
    मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों के बाद अब पुजारियों को भी बड़ी सौगात देने का फैसला है। कांग्रेस सरकार ने पुजारियों का मानदेय 5 गुना तक बढ़ाने का फैसला किया है लेकिन पेंशन को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है। सूत्रों से पता चला है कि कमलनाथ सरकार इस विषय पर भी विचार कर रही है। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि जो पुजारी पहले से ही चुने गए हैं उन्हें पूरा लाफ मिलेगा।


    ​​​​​​​
     
  • सिंधिया का आरोप, BJP ने की है 'लोकतंत्र' की हत्या​​​​​​​
    कांग्रेस नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान आया है। उन्होंने कहा कि 'बीजेपी लोकतंत्र की हत्या में एक्सपर्ट है। वो सरकार की खरीद फरोख्त में भी विशेषज्ञ हो चुकी है। बीजेपी का बस यही काम है। बीजेपी नेताओं की हत्या पर उन्होंने कहा सरकार इन्हें गंभीरता से लेकर जांच करे'।
     
  • शिवराज बोले- किसानों के साथ हम धोखा नहीं होने देंगे, सरकार की नीयत पर उठाए सवाल​​​​​​​
    पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सचिन यादव के भावांतर योजना बंद करने के बयान पर पलटवार किया है। शिवराज ने कहा है कि 'अन्नदाता के पुरुषार्थ से ही देश-प्रदेश के अन्न के भण्डार भरे हैं। इनके परिश्रम और पसीने की पूरी कीमत इन्हें न मिले, तो यह उनके साथ घोर अन्याय है। मेरा मानना है कि भावांतार भुगतान योजना के बंद होने से किसान को बड़ा नुकसान होगा।

Related Stories:

RELATED कमलनाथ सरकार पर शिवराज ने पलटा रुख, कहा- हम सरकार गिराने का इरादा नहीं रखते