MP Election: शिवराज के ये मंत्री नहीं बचा पाए अपनी सीट, दो सांसद भी हारे

भोपाल: मध्यप्रदेश में सरकार किसकी बनेगी यह तय नहीं हो पाया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री व बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह ने तो बड़ी जीत दर्ज की लेकिन उनके एक दर्जन मंत्री बुरी तरह से हार गए। इनके अलावा दो अनूप  सांसद भी चुनाव हार गए हैं। मतगणना के परिणाम के अनुसार कांग्रेस बीजेपी से आगे चल रही है। 

ये मंत्री नहीं बचा पाए अपनी सीट...
बीजेपी के एक दर्जन से अधिक मंत्रियों की स्तिथि पहले से ही खराब थी। इसके बाद भी उन्हें पार्टी ने मौक़ा दिया। कुछ मंत्री पार्टी के भरोसे पर खरा उतरे लेकिन कुछ मंत्री अपनी सीट भी नहीं बचा पाए। शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री अर्चना चिटनिस तो निर्दलीय उम्मीदवार से ही हार गईं। वहीं दूसरे मंत्री उमा शंकर को कांग्रेस के पीसी शर्मा  ने हराया। इन एक दर्जन मंत्रियों में अर्चना चिटनीस, ओमप्रकाश धुर्वे, ललिता यादव, अंतर सिंह आर्य, लाल सिंह आर्य, जयभान सिंह पवैया, रुस्तम सिंह, बालकृष्ण पाटीदार, शरद जैन, उमाशंकर गुप्ता एवं दीपक जोशी शामिल हैं। वहीं नरोत्तम मिश्रा, विजय शाह, संजय पाठक, रामपाल सिंह, सुरेंद्र पटवा, गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह और राजेंद्र शुक्ल ने चुनाव जीत लिया है। 

चार में से दो सांसद भी चुनाव हारे...
बीजेपी ने इस बार विधानसभा चुनावों में चार सांसदों को भी उतारा था। इनमें से मुरैना सांसद अनूप मिश्रा ग्वालियर की भितरवार विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं। वहीं खजुराहो से सांसद नागेन्द्र सिंह भी नागौद विधानसभा सीट से कांग्रेस के यादवेंन्द्र सिंह से चुनाव हार गए हैं।

ये दिग्गज नहीं बचा पाए अपनी सीट...

  • मुरैना से बीजेपी विधायक और शिवराज कैबिनेट में मंत्री रहे रुस्तम सिंह को कांग्रेस के रघुराज कंसाना ने हरा दिया। 


     
  • बुरहानपुर से मंत्री अर्चना चिटनीस बुरहानपुर से चुनाव हार गई हैं इन्हे निर्दलीय प्रत्याशी ठाकुर सुरेंद्र सिंह हराया है।


     
  • खरगोन से बीजेपी प्रत्याशी वे कृषिराज्य मंत्री बालकृष्ण पाटीदार हारे। कांग्रेस के रवि जोशी ने 9 हजार 437 मतों से हराया।


     
  • ग्वालियर से कांग्रेस के प्रद्युमन सिंह ने शिवराज कैबिनेट में मंत्री जयभान सिंह पवैया को हराया


     
  • देवास की हाटपिपल्या सीट से बीजेपी के कद्दावर नेता व मंत्री दीपक जोशी हार गए।


     
  • बड़वानी जिले की सेंधवा सीट से  भाजपा के मंत्री अंतरसिंह आर्य हारे  जीते।


     
  • इसके अलावा कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह भी चुरहट विधानसभा से हार गए हैं।


     
  • बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए सरताज सिंह भी होशंगाबाद विधानसभा से हारे।


     
  • कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी की जीत की कसक अधूरी ही रह गई। एक बार फिर पटवा ने उन्हें भारी अंतर से मात दी है।

Related Stories:

RELATED कमलनाथ के मंत्रियों का विवादित बयान, बोले- 'शिवराज की बिगड़ गई है मानसिक स्थिति'