शहबाज ने नवाज शरीफ से जेल में की मुलाकात, भारत-पाक तनाव से कराया वाकिफ

लाहौरःअल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार के मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से उनके भाई व पाकिस्तान के विपक्षी नेता और पीएमएल-एन के प्रमुख शहबाज शरीफ ने जेल में मुलाकात कर उन्हें मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति, विशेषकर भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव से वाकिफ कराया।

शहबाज ने कहा, ‘‘ शनिवार को हुई मुलाकात का मकसद उन्हें (नवाज को) मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति, विशेषकर भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव से वाकिफ कराना था।’’ जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी ।

इसके बाद भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला किया, जिसके जवाब में अगले ही दिन सबुह पाकिस्तान ने एफ-16 सहित 24 लड़ाकू विमानों के साथ भारत में घुसने की कोशिश की थी। बैठक के दौरान शरीफ परिवार के खिलाफ चल रहे अदालती मामलों पर भी चर्चा की । शहबाज ने नवाज से उनके स्वास्थ्य के बारे में भी पूछा। गौरतलब है कि लाहौर के जिन्ना अस्पताल में 10 दिन तक इलाज कराने के बाद पिछले सप्ताह ही नवाज शरीफ जेल लौटे हैं।

Related Stories:

RELATED नवाज शरीफ ने हाईकोर्ट में फिरदायर की जमानत याचिका