ममता बनर्जी की कोलकाता रैली में विपक्ष के कई प्रमुख नेता लेंगे भाग

नई दिल्ली:पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 19 जनवरी को कोलकाता में होने वाली महारैली में विपक्ष के कई प्रमुख नेता भाग लेंगे। हालांकि इसमें वामदल शामिल नहीं होंगे। 


सूत्रों के अनुसार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को अभी फैसला करना है कि क्या उसकी प्रमुख मायावती तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की रैली में भाग लेंगी या नहीं। रैली में जद (यू) के पूर्व नेता शरद यादव भाग लेंगे। 

कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे। पार्टी ने खडग़े को इस संयुक्त विपक्षी रैली में पार्टी का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया है। रैली में न तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और न ही संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी शामिल होंगी। खडग़े मुम्बई से कोलकाता के लिए रवाना होंगे, जहां उनकी उसी दिन कांग्रेस के नेताओं के साथ कुछ बैठकें है। 

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के रैली से एक दिन पहले 18 जनवरी को कोलकाता पहुंचने की संभावना है। वह विपक्ष की रैली में मौजूद रहेंगे। भाकपा के राष्ट्रीय सचिव डी राजा ने बताया कि वामदल, जो बनर्जी की रैली का बहिष्कार कर रहे हैं, तीन फरवरी को कोलकाता में मौजूद रहेंगे जहां वे एक बड़े कार्यक्रम आयोजित कर रहे है। बनर्जी, भाजपा विरोधी मोर्चे के लिए समर्थन जुटाने के लिए रैली आयोजित कर रही है और रैली के लिए देशभर के विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इस बीच कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई ने इस बात पर खुशी जताई कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी इस महारैली में शामिल नहीं होंगे। 

Related Stories:

RELATED ममता बनर्जी के समर्थन में उतरे तेजस्वी, मुलाकात करने पहुंचे कोलकाता