वाइब्रेंट गुजरात समिट: PM मोदी के साथ सेल्फी खिंचवाने की लगी होड़

नेशनल डेस्क:वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के आयोजन स्थल राजधानी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में पिछले दो दिन से रोज 1500 से 1700 लोग नवीनतम आग्मेंटेड रियालिटी तकनीक से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ फोटो खिंचवा रहे हैं। इनमे बड़ी संख्या में प्रतिनिधि और विदेशों से आये लोग भी शामिल हैं। आयोजन स्थल पर इस काम के लिए तीन विशेष बूथ बनाये गये हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो खिंचवाइए के आह्वान के साथ इन बूथों में ऑग्मेंटेड रियालिटी टेक्नोलॉजी से सेल्फी जैसे फोटोग्राफ खिंचे जा रहे हैं। फोटो खिंचवाने वाले व्यक्ति को एक निश्चित स्थल पर खड़े रहना होता है और ऑग्मेंटेड रियालिटी टेक्नोलॉजी से प्रधानमंत्री मोदी की फोटो कम्प्यूटर में प्रीफिक्स स्थिति में होती है। प्रधानमंत्री की तस्वीर के पास में फोटो खिंचवाने वाले की फोटो सेट हो जाती है और वेब कैमरे से संयुक्त तस्वीर बन जाती है। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी बैकग्राउंड में हो या फिर कोई खंड, लेकिन यह तस्वीर हूबहू सेल्फी जैसी लगती है। 

तीन दिवसीस वाइब्रेंट गुजरात के दौरान तीन बूथों पर सुबह 8 बजे से ही मोदी के प्रशंसकों की लंबी लाइन लगती है। फोटो खिंचवाने वाले व्यक्ति को तत्काल प्रधानमंत्री के साथ वाला फोटो उनके ई-मेल पर भेज दिया जाता है। इसके अलावा आयोजन स्थल पर नमो मर्चन्डाइज के स्टॉल पर भी भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग नमो अंकित टी-शर्ट, कैप, की-चेन और दीवाल घड़ी खरीदने के लिए भारी उत्सुक हैं। प्रधानमंत्री मोदी के मास्क पहनकर भी  प्रतिनिधि और अन्य आगंतुक सेल्फी भी ले रहे हैं।

Related Stories:

RELATED राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कुल्लू के 2 स्पेशल खिलाड़ियों ने रोशन किया प्रदेश का नाम