ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में शहर के दो खिलाडिय़ों का चयन

चंडीगढ़(लल्लन) :पंजाब के रणजी टीम के खिलाड़ी व तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल व लेग स्पिनर मयंक मारकंडे का चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू होने वाली सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में किया गया है। तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल का चयन पहले दो वनडे व टी-20 सीरीज के लिए किया गया है। जबकि लेग स्पिनर मयंक मारकंडे का चयन टी-20 मैचों के लिए किया गया है। 

मयंक ने कहा कि मुझे विश्वास ही नहीं कि मेरा चयन इंडिया टीम में हुआ है। टीम में चुना जाना मेरे लिए गर्व की बात है और इस खुशी के पल को संजोए के रखूंगा। सिद्धार्थ कौल के पिता ने बताया कि यह लोगों की दुआ का फल है कि बेटे को दोबारा टीम में जगह मिली है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि मेरा बेटा अपने घरेलू मैदान पर खेलेगा। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि वह सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करेगा। 

मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि मेरा चयन टीम में इंडिया में हो गया :
मयंक ने इस साल बेहतरीन प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। उन्होंने रणजी मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने पंजाब की ओर से खेलते हुए 6 मैचों में 29 विकेट झटके। 

इसके साथ ही 2018 में आई.पी.एल. सीजन में मुंबई इंडियन टीम ने उन्हें शामिल करने के लिए 20 लाख रुपए दिए थे। उन्होंने बताया कि जब वह पंजाब के लिए अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामैंट में तेज गेंदबाज के रूप में खेल रहे थे तो टीम के कोच मुनीष बाली ने उन्हें स्पिन गेंदबाजी करने की सलाह दी। जिसके बाद उन्होने पीछे मुड़कर नही देखा। 

2018 में इंगलैंड के खिलाफ उतरे थे :
सिद्वार्थ कौल पहले भी भारतीय क्रिकेट टीम में खेल चुके हैं। सिद्धार्थ का डेब्यू 12 जुलाई 2018 इगलैंड टीम के खिलाफ हुआ था। इसके साथ ही उन्होंने अपना अंतिम मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 25 सितम्बर 2018 को खेला था। हालांकि सिद्धार्थ इंडिया-ए टीम से भी खेल चुके हैं, जबकि आई.पी.एल.में खेल
रहे हैं। 

Related Stories:

RELATED चुनाव आखिर में, उम्मीदवारों के चयन में कुछ समय लगेगा : कैप्टन