SSC CGL 2017 परीक्षा रिजल्ट पर  SC ने लगाई रोक

सुप्रीमकोर्ट ने स्टाफ सिलेक्शन कमिशन(एसएससी) की कंबाइड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन, 2017 और कंबाइट सीनियर सैकेंडरी लेवल एग्जाम 2017 के परिणामों को घोषित करने पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा कि वह एसएससी परीक्षा घोटाले से लाभ पाने वाले लोगों को सेवा में शामिल नहीं होने दे सकती।

 

कोर्ट ने आगे कहा, एसएससी परीक्षा की जो प्रक्रिया हुई थी उसमें गड़बड़ी नजर आ रही है। जिसे देखते हुए ये फैसला लिया गया है। कोर्ट ने ये भी साफ कह दिया है कि परीक्षा घोटाले में जिन लोगों को लाभ हुआ है उन्हें किसी भी तरह का फायदा और नौकरी देने की अनुमति नहीं मिलेगी।

 

आपको बता दें, एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर 2 की परीक्षा को लेकर छात्रों ने काफी प्रदर्शन किया था। एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर 2 की परीक्षा के प्रश्न पत्र और आंसर की लीक हो गई थी जिसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। पेपर लीक हो जाने के बाद छात्रों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। इस पेपर को लेकर बड़े पैमान पर विरोध- प्रदर्शन हुआ था। सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले देश के युवा छात्रों ने सड़क से लेकर दिल्ली में SSC के दफ़्तर के बाहर भी प्रदर्शन किया था।

 

सोशल मीडिया पर ये पेपर हुआ था लीक

बता दें, इस साल 17 फरवरी से 22 फरवरी के बीच सीजीएल परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसके बाद छात्रों ने आरोप लगाया था कि परीक्षा से पहले ही स्क्रीनशॉट वायरल हो गए थे, जिसमें पेपर और आंसर की की पूरी जानकारी थी। इस परीक्षा में 21 फरवरी को गणित का पेपर था। परीक्षा के 15 मिनट बाद सूचना मिली कि प्रश्न पत्र और आंसर की सोशल मीडिया पर लीक हो गया है। जिसके तुरंत बाद परीक्षा रोक दी गई थी जिसके बाद छात्रों ने सीजीएल परीक्षा में हुई कथित धांधली की सीबीआई जांच की मांग की थी, जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने एसएससी पेपर लीक मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

Related Stories:

RELATED UPSC 2018: 28 सितंबर से शुरु हो रही परीक्षा , जानिए पूरा  शेड्यूल