Pulwama Attack: शहीदों के लोन माफ करेगा SBI, जल्द मिलेगी 30 लाख की बीमा राशि

बिजनेस डेस्कः बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पाकिस्तान को लेकर पूरे देश में गुस्सा, नाराजगी और आक्रोश है। देश में हुई इस भारी परिस्थिति में हर तबके के लोग शहीदों के लिए सहायता राशि जुटा रहे है। ऐसे में देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों की मदद के लिए सामने आया है।

ये घोषणाएं भी की गई
एसबीआई ने आधिकारिक जानकारी देते हुए ऐलान किया कि वह पुलवामा में शहीद हुए जवानों के बैंक लोन माफ करेगा, साथ ही बैंक जल्द ही शहीदों के परिजनों के लिए बीमा की राशि जारी करेगा। बैंक ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि सीआरपीएफ के जवानों एसबीआई डिफेंस सैलरी पैकेज के तहत 30 लाख रुपए तक का बीमा होता है जिसकी राशि बैंक जल्द ही रिलीज करेगाय़ बैंक ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है।

इसके अलावा बैंक ने ट्वीट करके भारत के वीर वेबसाइट के जरिए लोगों से जवानों की मदद की भी अपील की है। बैंक ने इसके लिए यूपीआई का सपोर्ट जारी किया है जिसकी मदद से आप यूपीआई कोर्ड स्कैन करके शहीदों की आर्थिक मदद कर सकते हैं। बता दें कि एसबीआई से पहले कई और लोगों ने शहीदों के परिजनों की मदद के लिए आगे आए हैं। 

रिलायंस फाउंडेशन भी आ चुका है आगे
पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के लिए देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी का रिलायंस फाउंडेशन भी आगे आया है। रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि वह शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई से लेकर उनकी नौकरी तक की जिम्मेदारी उठाएगा। साथ ही फाउंडेशन ने कहा है कि दुख की इस घड़ी में सरकार जो भी जिम्मेदारी देगी, फाउंडेशन उसे पूरी तरह से निभाएगा।

फिल्म इंडस्ट्री ने भी की आर्थिक मदद
उद्योगपतियों के बाद फिल्म इंडस्ट्री ने भी शहीद परिवारों की मदद के लिए खजाना खोल दिया है। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सभी शहीदों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। अभिनेता अक्षय कुमार और सलमान खान ने भी शहीद परिवारों की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है। 
 

Related Stories:

RELATED Pulwama Attack अगर दुर्घटना है, तो Indra व Rajiv Gandhi की हत्या भी एक दुर्घटना: Goyal