सारण: मंदिर से चोरों ने 2 करोड़ की मूर्ति उड़ाई

सारण:बिहार के सारण जिले में चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए एक मंदिर से 2 करोड़ रूपये की मूर्ति उड़ा ली। चोरों ने इस वारदात को तब अंजाम दिया जब मंदिर का पुजारी रात को सोने चला गया।

चोरी की यह घटना मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भावलपुर गांव में गुरूवार रात को हई। जहां चोरों ने 300 साल पुरानी राम-जानकी मठिया से भगवान राम और सीता की अष्टधातु की मूर्ति उड़ा ली। मूर्ति की अनुमानित कीमत दो करोड़ रुपये बताई जा रही है। सुबह साढ़े छह बजे पुजारी जब मंदिर के अंदर पूजा करने गए तब मंदिर का गेट खुला देखा। अंदर मुख्य मंदिर का दरवाजा भी टूटा था। राम-जानकी की अष्टधातु की मूर्ति अपने स्थान पर नहीं थी।

मंदिर के महंत ने बताया कि वे गुरूवार रात को साढ़े सात बजे मंदिर का गेट बंद करके सोने चले गए थे। चोरी की सूचना मिलने पर मढ़ौरा पुलिस के थानाध्यक्ष राम बालेश्वर राय और डीएसपी धीरेंद्र कुमार साह भावलपुर राम जानकी मठियां पहुंचे। डीएसपी ने मंदिर के मुख्य मंदिर के साथ आसपास चारों तरफ मुआयना किया। डीएसपी ने महंत और स्थानीय ग्रामीणों से भी जरूरी जानकारी ली।

मंदिर में इतनी बड़ी चोरी की जानकारी एसपी को भी दी गई। पुलिस ने इस मामले में डाॅग स्कावड की भी मदद ली है। डाॅग स्कावड की टीम सारे मंदिर का मुआयना कर कोई सुरग हासिल करने की कोशिश कर रही है।

Related Stories:

RELATED उपराष्ट्रपति ने किया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दीदार, बोले- सही जगह निवेश