राहुल गांधी समेत 3 हजार लोगों को RSS ने भेजा न्योता

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानि आरएसएस ने अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तीन हजार लोगों को आमंत्रित किया है। इसमें राजनीतिक और समाजिक हस्तियां, धार्मिक संगठनों से जुड़े लोग, अल्पसंख्यक नेताओं और सेवानिवृत नौकरशाह शामिल हैं। 



यह कार्यक्रम दिल्ली के विज्ञान भवन में 17 से 19 सितंबर के बीच होने वाला है, जो भविष्य का 'भारत: संघ की दृष्टि' के विषय पर होगा। कार्यक्रम में आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत सभी लोगों से रूबरू होंगे। खबर के मुताबिक, क्षेत्रीय दलों के नेताओं समेत सभी राजनीतिक दलों के लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े,यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू समेत कई दिग्गज नेता शामिल हैं।



संघ का मानना है कि तीन दिन के इस कार्यक्रम में हर दिन लगभग 1000 लोग शामिल होंगे। संघ के मुताबिक, इस कार्यक्रम का आयोजन लोगों को आरएसएस की विचारधारा से रूबरू करवाने के लिए किया जा रहा है। इसमें अलग-अलग धर्मों के लोगों को इसलिए शामिल किया गया है ताकि संघ को लेकर बने तमाम मिथकों को तोड़ा जा सके।


 

Related Stories:

RELATED हम ‘हिंदू राष्ट्र’, लेकिन मुस्लिमों का विरोध नहीं- भागवत