RRB Recruitment 2018 : जानें ग्रुप डी परीक्षा से जुड़ी ये खास बातें

नई दिल्ली: रेलवे ग्रुप डी के पदों पर भर्ती की सभी तैयारियां पूरी कर चुका है। सबीटी एग्जाम के लिए कुछ उम्मीदवारों को उनके परीक्षा उनके परीक्षा केंद्र, सीबीटी परीक्षा की तारीख आदि के लिए लॉगइन लिंक भी जारी कर दिया है। एेसे में अगर आप भी परीक्षा देने जा रहे है तो इन बातों के  बारे में जरुर जान लें 

रेलवे ग्रुप डी लेवल-1 की परीक्षाएं 17 सितंबर से 16 अक्टूबर तक चलेंगी। 

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2018 के लिए मॉक टेस्ट लिंक ( RRB Group D Mock Test 2018 ) भी जल्द ही एक्टिवेट कर दिए है। । इस लिंक पर क्लिक कर ग्रुप डी के परीक्षार्थी यह देख सकेंगे कि Group D CBT परीक्षा प्रश्न पत्र का स्वरूप कैसा होगा। कंप्यूटर में प्रश्न किस तरह से आएंगे और कैसे उन्हें माउस की सहायता से उत्तर देना होगा।

इसके अलावा SC/ST उम्मीदवार ट्रेन ट्रैवल अथॉरिटी डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवार ध्यान रखें कि यह सिर्फ यात्रा प्रबंध के लिए है, इसे एडमिट कार्ड न समझें

एडमिट कार्ड जिस दिन एग्जाम होगा, उससे ठीक चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी होंगे। यानी 17 सितंबर को जिन उम्मीदवारों का एग्जाम होगा, उनके एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी होंगे।

आरआरबी की ओर से जारी की गई सूचना में कहा गया है कि अभी सिर्फ ग्रुप डी परीक्षा सिटी, डेट के बारे में सिर्फ उन अभ्यर्थियों के बारे में सूचना जारी की गई है जिनकी परीक्षाएं 17-09-2018 से 16-10-2018 तक होंगी। बाकी उम्मीदवारों की परीक्षा सिटी और तारीख आदि की डिटेल्स आरआरबी की संबंधित वेबसाइट पर 13-09-2018 को उपलब्ध करा दी जाएंगी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!