RRB Recruitment 2018 : सितंबर तक चलेगी ALP & Technician की परीक्षाएं

नई दिल्ली :  रेलवे में निकाली गई 1 लाख से अधिक नौकरियों पर भर्ती के लिए परीक्षाओं का दौर जारी है।रेलवे असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) और टेक्नीशियन के 60 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए ये परीक्षा हो रही है। 9 अगस्त से एएलपी और टेक्नीशियन भर्ती के लिए फर्स्ट स्टेज कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) शुरू हो चुकी है। लेकिन  आरआरबी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इंडियन रेलवे ने ग्रुप सी पदों के लिए पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा की तारीख बढ़ाकर सितंबर तक कर दी है। दूसरी ओर, कैंडिडेट्स ग्रुप डी के ऐडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। ग्रुप डी एग्जाम की तारीखें अभी तय नहीं हुई हैं 

गौरतलब है कि रेलवे दुारा ली जाने वाली यह परीक्षाएं 31 अगस्त तक होनी थी, लेकिन अब 4 सितंबर, 2018 तक चलेगा। बाढ़ प्रभावित करेल के कैंडिडेट्स की दयनीय हालत को देखते हुए रेलवे ने एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया था। अब एग्जाम डेट के रीशेड्यूल के बारे में पुष्टि की है। ऐडमिट कार्ड 31 अगस्त से जारी किए जाएंगे। 

परीक्षा के पहले दिन यानी 9 अगस्त को परीक्षा कई कैंडिडेट्स के लिए रद्द कर दी गई थी। जिन छात्रों का 9 अगस्त को एग्जाम कैंसल हो गया था उनको मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। आरआरबी अजमेर ने एक अन्य सूचना में एएलपी, टेक्निशन कैंडिडेट्स को यह भी बताया है कि वेबसाइट 26 अगस्त (रात 10 बजे) से 27 अगस्त (सुबह 7 बजे) तक रखरखाव संबंधित कार्य के लिए डाउन रहेगी। संबंधित कैंडिडेट्स अपना ऐडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अन्य आरआरबीज की ऑफिशल वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

Related Stories:

RELATED RRB Alp, Technician रिजल्ट की बड़ी 10 घोषणाएं और खास बातें