RRB JE Exam 2019: आज से शुरू हुई आरआरबी की परीक्षा, ये हैं जरूरी बातें

नई दिल्ली: रेलवे भर्ती बोर्ड ने आज जूनियर इंजिनियर के पद के लिए परीक्षा की शुरुआत कर दी है। बता दें कुछ दिनों पहले ही आरआरबी ने परीक्षा के ऐडमिट कार्ड जारी किए थे। आज से स्टेज वन कंप्यूटर आधारित एग्जाम की शुरुआत हो रही है। आरआरबी जेई 2019 परीक्षा 22 मई, 2019 से शुरू होगी और 29 मई, 2019 को समाप्त होगी। पेपर देने से पहले कुछ जरूरी बातें हैं जिन्हें ध्यान में रखकर ही आवेदक परीक्षा केन्द्र पहुंचे।

गौरतलब है कि आरआरबी ने  13,487 पदों पर भर्तियां निकाली थीं जिनमें जूनियर इंजीनियर, मटेरियल सुपरिन्टेन्डेन्ट के पद शामिल हैं। इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 2 जनवरी 2019 से शुरू हो कर 31 जनवरी 2019 तक चला था। आरआरबी ने JE के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 22 मई को होने वाली है।  

ये है कुछ अहम बातें: जब उम्मीदवार एग्जाम देने के लिए परीक्षा केन्द्र में जाएं तो इन चीजों को साथ लेकर जाना बहुत ज्यादा जरूरी है।

1. कॉल लैटर- बिना कॉल लैटर के आपको परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। कॉल लैटर पर आपका नाम, जन्मतिथि, परीक्षा केन्द्र का नाम और परीक्षा की तारीख आदि की जानकारी होती है।

2. पहचान पत्र- अपने साथ कोई फोटो पहचान पत्र साथ लेकर जरूर जाएं क्योंकि कॉल लैटर पर दी गई आपकी डीटेल और पहचान पत्र की डीटेल को मिलाकर ही आपकी पहचान होगी कि सही कैंडिडेट एग्जाम दे रहा है। इसके लिए आप अपने साथ मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस साथ ले जा सकते हैं।

Admit Card में होनी चाहिए ये महत्त्वपूर्ण जानकारियां
परीक्षार्थी का नाम होगा.
एग्जाम सेंटर का उल्लेख होगा.
एग्जाम की तारीख
एग्जाम सेंटर का पता और पहुंचने के लिए दिशा-निर्देश भी दिए होंगे।

Related Stories:

RELATED RRB NTPC admit card2 2019: जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड