RRB Group D admit card 2018: इस दिन आ सकता है पहला प्रवेश पत्र

RRB Group D की परीक्षा के पहले एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि RRB Group C, ALP Technician की परीक्षा की तरह रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के एडमिट कार्ड भी परीक्षा के दिन से चार-चार दिन पहले जारी होंगे। परीक्षाएं 17 सितंबर से शुरू होंगी। यानी जिनकी परीक्षा 17 सितंबर को होगी, उनके एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी होंगे।

करीब 62,907 भर्तियों के यह परीक्षा होगी। इस परीक्षा के लिए करीब 1 करोड़ 90 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। RRB Group D की परीक्षा 17 सितंबर से शुरू होंगी। बताया जा रहा है कि परीक्षा के चार दिन पहले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं। यानी जिनकी परीक्षा 17 सितंबर को होगी, उनके एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी होंगे।

 

ऐसे डाऊनलोड करें एडमिट कार्ड
स्टेप 1- उम्मीदवार या तो डायरेक्ट अपने आरआरबी (जिस आरआरबी - रेलवे भर्ती बोर्ड के लिए आवेदन किया है) की वेबसाइट पर जाएं या फिर वह indianrailways.gov.in पर जा सकते हैं। indianrailways.gov.in पर जाकर Recruitment टैब पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही तमाम RRB के लिंक आपके सामने आ जाएंगे। यहां अपने आरआरबी पर क्लिक करें।

स्टेप-2 RRB की वेबसाइट खुलते ही Admit Card of recruitment to Group D Level-1 Centralized Employment Notice No. 02/2018(English) के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप-3 नई विंडो खुलने पर यूजर आईडी व अपनी जन्मतिथि लिखें और लॉग इन करें। आपके सामने एडमिट कार्ड आ जाएगा। 

स्टेप-4  एडमिट कार्ड डाऊनलोड करें और उसका प्रिंट आऊट ले लें। एडमिट कार्ड पर आपका परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय लिखा होगा। इस एडमिट कार्ड को परीक्षा केंद्र लेकर जाएं।

रेलवे में 1 लाख नौकरी: ऑनलाइन भर्ती परीक्षा के आयोजन में TCS करेगी मदद

RRB Group D भर्ती 2018: PET के लिए रेलवे ने बदला ये नियम

कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट डेढ़ घंटे का होगा। पेपर में कुल 100 प्रश्न होंगे। विभिन्न श्रेणियों के लिए पासिंग प्रतिशत अलग होगा। अनारक्षित श्रेणी के लिए यह 40 प्रतिशत, ओबीसी श्रेणी के लिए 30 प्रतिशत, एससी श्रेणी के लिए 30 प्रतिशत और एसटी श्रेणी के लिए भी 30 प्रतिशत निर्धारित किया गया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!