गरीब पर कहर बन टूटी बारिश, कच्च कमरा गिरा

जलालाबाद(बजाज): लगातार हो रही बारिश एक गरीब के आशियाने पर करह बनकर टूटी, जिसके चलते उसका कच्चा कमरा गिर गया। जानकारी के अनुसार गांव चक्क अराईयांवाला उर्फ फलियांवाला निवासी बुजुर्ग रेशम सिंह पुत्र वट्टू सिंह ने बताया कि वह परिवार सहित एक कच्चे कमरे में रहता था और बीते कल व रात्रि को बरपे बारिश के कहर से उसके कच्चे कमरे की छत का कुछ हिस्सा गिर गया और एक तरफ दीवार भी गिर गई।

मौसम खराब होने के कारण इस दौरान कमरे के अंदर रेशम सिंह सोया पड़ा था, वह भी बाल-बाल बच गया है, मगर कमरे के अंदर पड़े सामान का नुक्सान हो गया है। उसका कच्चा कमरा गिरने से वह अब खुले आसमान तले रहने के लिए विवश हो गया है। 

नुक्सान का मुआवजा व पक्का कमरा बनाने के लिए ग्रांट देने की मांग 
पीड़ित ने पंजाब सरकार व जिला प्रशासन से मांग की है कि उसके गिरे कमरे के साथ हुए नुक्सान का मुआवजा दिया जाए और इसके साथ ही पी.एम.वाई. स्कीम तहत उसको एक पक्का कमरा बनाने के लिए ग्रांट दी जाए। उधर, दूसरी ओर मौके पर पहुंचे गांव के सरपंच सतनाम सिंह ने पीड़ित परिवार का गिरे कमरे का जायजा लिया और मौके पर इस संबंधी संबंधित पटवारी के साथ सम्पर्क किया। सरपंच सतनाम सिंह ने कहा कि इस बुजुर्ग व्यक्ति का पी.एम.वाई. स्कीम में नाम दर्ज है, इसलिए उनकी जिला फाजिल्का के डिप्टी कमिश्नर से मांग है कि इस बेघर हुए रेशम सिंह को पक्का कमरा बनाने के लिए ग्रांट जारी की जाए ताकि इस गरीब व्यक्ति को अपने रहने के लिए कमरे की सुविधा मिल सके।

एक और कमरा गिरने की कगार पर 
इसी तरह ही सुरजीत सिंह पुत्र प्यारा सिंह वासी फलियांवाला जोकि कच्चे कमरे में रहते हैं, उसके कमरे की दीवारों को बारिश के कहर से दरारें पड़ गई हैं, जिसके चलते यह कमरा किसी भी समय गिर सकता है। इसलिए उनकी मांग है कि उसको पी.एम.वाई. स्कीम के तहत पक्का कमरा बनाने के लिए ग्रांट जारी की जाए।  

Related Stories:

RELATED विदेशी धरती पर पठानकोट के नौजवान की मौत