इस होटल में ''डायनासोर'' करते हैं मेहमानों का स्वागत!(pics)

इंटरनैशनल डेस्कः अगर आप फिल्म जुरासिक पार्क के फैन हैं तो यकीन मानिए आपको जापान का एक होटल काफी पसंद आएगा। टोक्यो में स्थित इस होटल में जब लोग चेक-इन करते हैं तो उनका स्वागत इंसान नहीं बल्कि रोबोट डायनासोर करते हैं।


यह होटल हेन ना (Henn na) चेन का है। चेन का दावा है कि वह दुनिया की पहली होटल चेन है जिसने होटलों के स्टाफ में रोबोट को शामिल किया है। यहां आने वाले गेस्ट जब तक रिस्पेशन तक जाकर खुद कुछ नहीं पूछते, तब तक डायनासोर चुप रहते हैं।

दरअसल होटल में आने वाले लोगों के बारे में रिस्पेशन पर मौजूद सेंसर से उनकी गति का पता लगाते हैं और बोलते हैं ‘स्वागत है।’ न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, होटल रिस्पेशन पर मौजूद रोबो-डायनासोर की जोड़ी फिल्म जुरासिक पार्क के डायनासोर की तरह दिखती है। यह रोबो-डायनासोर एक टैबलेट सिस्टम के जरिए गेस्ट का चेक-इन करवाता है।

टैबलेट सिस्टम के जरिए गेस्ट को उनकी सहूलियत के अनुसार भाषा चुनने का भी विकल्प दिया जाता है। टैबलेट सिस्टम की मदद से रोबोट लोगों से जापानी, अंग्रेजी, चीनी या कोरियाई व अन्य कई भाषाओं में बातचीत करते हैं।  होटल Henn na Hotel Maihama Tokyo Bay के मैनेजर युकियो नागाई का कहना है कि कुछ लोगों को यह किसी रहस्यमयी नजारे से कम नहीं लगता है।     

Related Stories:

RELATED इस शख्स ने सदा जवान रहने व कभी न मरने वाली लड़की से की शादी (Photos)