रालोसपा की बैठक शनिवार को पटना में, बड़ी घोषणा की अटकलें

नई दिल्ली: रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को कहा कि बिहार में सत्तारूढ़ राजग के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की व्यवस्था पर बने गतिरोध और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उनका अपमान किए जाने पर शनिवार को पटना में होने वाली पार्टी बैठक में चर्चा की जाएगी। कुशवाहा ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने के लिए वक्त मांगा था लेकिन भाजपा की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। रालोसपा नेता शनिवार सुबह पटना में अपनी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए जाएंगे और भाजपा के सूत्रों ने कहा कि उससे पहले शाह से उनकी मुलाकात की कोई संभावना नहीं लगती।

कुशवाहा गुरुवार को पटना से दिल्ली के लिए निकले थे और उन्होंने ट्वीट किया था कि सीट-बंटवारे पर और कुमार द्वारा किए गए कथित अपमान पर बातचीत के लिए शाह से मिलने का समय मांगा है। राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाताओं से बातचीत में कुशवाहा ने दावा किया कि उनकी पार्टी 2014 के चुनावों की तुलना में बढ़ गई अपनी ताकत के अनुरूप ही 2019 के लोकसभा चुनावों में सीटें चाहती है।

2014 में पार्टी तीन सीटों पर लड़ी थी। भाजपा ने संकेत दिया है कि वह कुशवाहा को दो से ज्यादा सीटें नहीं दे सकती। कुशवाहा ने अपने इस आरोप को भी दोहराया कि कुमार ने उन्हें ‘नीच’ कहा था। अटकलें हैं कि बैठक में कुशवाहा भाजपा नीत राजग में बने रहने के संबंध में बड़ी घोषणा कर सकते हैं। 

Related Stories:

RELATED Kartarpur Corridor को लेकर भारत -पाकिस्तान की अहम Meeting