IPL में 20 लाख में बिके थे रिकी भुई, अब छक्कों की बरसात कर 38 गेंदों में ठोका शतक

जालन्धर : टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी आईपीएल से भी आगे निकलता जा रहा है। बीते दिनों श्रेयस अय्यर, चेतेश्वर पुजारा और ईशान किशन तेजतर्रार शतक लगाने के कारण चर्चा में आए थे। शुक्रवार को आंध्रा की ओर से खेलते हुए रिकी भुई ने भी नागालैंड की टीम के खिलाफ कहर बरपाते हुए महज 38 गेंदों में शतक जड़ दिया। कुल 42 गेंदों में 108 रन की पारी के दौरान भुई ने 10 छक्के और 5 चौके जड़े। भुई की विशाल पारी के कारण आंध्रा ने 244 रनों का लक्ष्य नागालैंड के बल्लेबाज पूरा नहीं कर पाए और महज 65 रन ही जोड़ पाए। इस तरह आंध्रा ने रिकॉर्ड 179 रनों से मैच जीता। बड़ी बात यह है कि पिछले साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने रिकी पर 20 लाख की बोली लगाई थी। रिकी इस बार भी हैदराबाद की ओर से ही खेलेंगे लेकिन उनकी बोली 20 लाख रुपए ही है। अब इस तूफानी पारी के बाद उनके भाव बढऩे की उम्मीद है। 

भुई ने खूब ली नागालैंड के गेंदबाजों की खबर


इससे पहले आंध्रा के कप्तान हनुमा विहारी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। लेकिन चौथे ही ओवर में अश्रिन हैब्बर महज 15 रन बनाकर चलते बने। हनुमा ने 34 गेंदों में 44 तो गिरिनाथ रेड्डी ने 31 गेंदों में 62 रनों की धुआंधार पारी खेली। दूसरे छोर पर जमे रिकी भुई ने अटैकिंग क्रिकेट खेलना जारी रखा। भुई ने नागालैंड के गेंदबाज अबरार काजी, तहमीद रहमान, कप्तान रौंगसेन जोनाथन की खूब खबर ली। 

अंडर-19 विश्व कप भी खेले हैं रिकी भुई


बता दें कि रिकी भुई अंडर-19 विश्व कप 2014 और 2016 में भारतीय टीम का हिस्सा थे। 2016 में भारत की टीम जब फाइनल में पहुंची थी तो वहां उन्हें वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वैसे भी रिकी का फस्र्ट क्लास करियर बेहद अच्छा है। वह महज 35 मैच खेलकर 45 की औसत से 2309 रन बना चुके हैं। उनके नाम पर 8 शतक और 10 अर्धशतक भी शामिल हैं। 
देखें रिकॉर्ड-

Related Stories:

RELATED IPL में 20 लाख में बिके थे रिकी भुई, अब छक्कों की बरसात कर 38 गेंदों में ठोका शतक