रेवाड़ी : डेयरी प्लांट में लगी आग, 50 पशु जलकर मरे

रेवाड़ी(वधवा): मंगलवार दोपहर को नैशनल हाईवे-71 स्थित एक डेयरी प्लांट में लगी भयंकर आग में लगभग 50 दुधारू पशुओं की जलकर मौत हो गई। आग पर काबू पाने के लिए आधा दर्जन दमकल गाडिय़ां मौके पर पहुंची लेकिन तब तक सबकुछ स्वाहा हो चुका था। सूचना पाकर तहसीलदार व नगराधीश भी मौके पर पहुंचे। जानकारी अनुसार हाईवे स्थित रामगढ़ रोड पर हनुमान मंदिर के पास निक्कू ने पिछले 4 सालों से डेयरी प्लांट स्थापित किया हुआ था।

इससे होने वाले उत्पाद से वह अपनी आजीविका चला रहा था। प्लांट में वर्तमान में 80 गाय व 7 भैंसें मौजूद थीं। दोपहर 1 बजे के करीब बताया जाता है कि शॉर्ट-सर्किट से प्लांट में लगी आग फैलती चली गई और इस आग ने पूरे प्लांट को अपनी चपेट में ले लिया। सभी दुधारू पशु खूंटे से बंधे होने के कारण बाहर नहीं निकल सके और उन्होंने तड़प-तड़प कर मौके पर ही जान दे दी। लगभग 50 पशुओं की मौत हो गई। प्लांट में रखा चारा भी जलकर राख हो गया। इस अग्निकांड में लगभग 50 लाख रुपए का नुक्सान बताया जा रहा है। 

प्लांट में मौजूद एक कर्मचारी भी आग पर काबू पाते समय झुलस गया। उसने इसकी सूचना मालिक व फायर ब्रिगेड को दी। शहर व आसपास से 6 दमकल गाडिय़ां डेयरी प्लांट में पहुंची और आग पर काबू पाया। घटनास्थल का नजारा यह था कि चारों ओर जले हुए पशु पड़े थे। सूचना पाकर तहसीलदार मनमोहन, नगराधीश विरेंद्र तथा गांव भगवानपुर के सरपंच करतार सिंह भी मौके पर पहुंचे। नगराधीश ने प्रशासन से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Related Stories:

RELATED हमीरपुर में फिर दरिंदगी, मासूम बच्ची को 50 रुपए का लालच देकर किया रेप