इस रेस्तरां में मां-बाप के साथ नहीं जा पाएंगे उनके बच्चें, एंट्री पर लगा बैन

इंटरनैशनल डेस्कःजर्मनी के एक रेस्तरां ने एक बेहद ही अजीबो-गरीब नियम लागू कर दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस रेस्तरां ने शाम 5 बजे के बाद 14 साल की उम्र तक के बच्चों की एंट्री पर रोक लगा दी है।  इस फैसले पर रेस्तरां के मालिक का कहना है कि वह चाहते हैं कि वहां आनेवाले लोग शांति से खाना खा सके इसलिए उन्होंने ऐसा किया।

अपने इस नियम के बारे में 'ग्रैंड मा किचन' नाम के इस रेस्तरां का कहना है कि ऐसा उन्होंने इसलिए किया ताकि बुरे व्यवहार वाले बच्चों के कारण वहां खाना खाने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। रेस्तरां के मालिक रूडोल्फ मर्केल कहते हैं कि उन्होंने ये फैसला तब लिया जब उन्होंने देखा कि बच्चे रेस्तरां में शैतानियां करते हैं और उनके पैरंट्स को उन्हें संभालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। 

साथ ही मर्केल ने कहा कि बच्चे उनके रेस्तरां को भी नुकसान पहुंचाते हैं। एक बार बच्चों ने रेस्तरां में मौजूद एक ऐंटीक पीस को तोड़ दिया था। मर्केल बिखरे हुए ड्रिंक्स और गंदे टेबलक्लोथ से भी परेशान रहते हैं। उन्होंने बताया कि यह बैन बच्चों से अधिक उनके पैरंट्स से जुड़ा है। जिन पैरंट्स के बच्चे शैतानियां करते हैं वे उन पर ध्यान देने की जगह खाना खाते रहे हैं। साथ ही उनका कहना है कि वह काफी दिनों से ये सब बर्दाश्त कर रहे थे। मर्केल को उम्मीद है कि उनके इस फैसले से रेस्तरां में शांति कायम रहेगी। हालांकि उनके इस फैसले की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी की जा रही है। कई लोगों ने उन्हें बेरहम तक का तमगा दे डाला है।

Related Stories:

RELATED दुबई प्रिंस ने चीन में दोस्तों को कराया डिनर, सोशल मीडिया पर सुर्खियां बन गया बिल