पाक के पूर्व गृहमंत्री का बेतुका बयानः भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ने करवाया पुलवामा हमला

इस्लामाबादःपुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा लेने के बावजूद पाक मंत्री इसका आरोप उल्टा भारतीय खुफिया एजेंसियों पर मढ़ रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री और पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता रहमान मलिक ने हमले की भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ की साजिश बताया है। मलिक ने बेतुका आरोप लगाया कि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में लंबित कुलभूषण जाधव के मसले से ध्यान हटाने के लिए भारत की खुफिया एजेंसी रॉ ने हमले कराए हैं।


पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार द डॉन के मुताबिक शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए रहमान मलिक ने पुलवामा आतंकी घटना को भारतीय खुफिया एजेंसी की साजिश बताया। पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री का बेतुका बयान यहीं तक नहीं थमा उन्होंने कहा कि अक्सर भारत तमाम हमलों का झूठा आरोप पाकिस्तान पर मढ़ देता है। भारत की कोशिश पाकिस्तान को अलग-थलग करने की है लिहाजा वह हमेशा कोई ना कोई साजिश रचता है। उन्होंने कहा कि रॉ ने समझौता एक्सप्रेस में भी हमले कराए थे, ताकि दुनिया के सामने पाकिस्तान को गुनहगार ठहराया जा सके।

मलिक ने 26/11 हमले में शहीद पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे को लेकर भी भारतीय खुफिया एजेंसियों पर आरोप मढ़े। उन्होंने कहा कि हेमंत करकरे समझौता एक्सप्रेस धमाके के संबंध में रॉ और आरएसएस की मिलीभगत के बारे में जानते थे। लिहजा, रॉ ने उन्हें खत्म कर दिया। गौरतलब है कि हेमंत करकरे 26/11 मुंबई हमले के दौरान आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे। गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से जितने भी आतंकी हमले हुए हैं, उनको उसने हमेशा झुठलाने का काम किया है।

Related Stories:

RELATED मालदीव के गृह मंत्री से मिली सुषमा स्वराज, द्विपक्षीय संबंधों पर की चर्चा