BJP का 'विजन 2022' और दिल्ली में भूकंप के झटके, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक में 'विजन 2022' पेश होने से लेकर मोहन भागवत के बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके
राजधानी दिल्ली एनसीआर में ​रविवार शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप शाम चार बजकर 37 मिनट पर आया रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.8 मापी गई। भूकंप का केंद्र हरियाणा के झज्जर में था।

BJP कार्यकारिणी में बोले PM मोदी- महागठबंधन की नीति अस्पष्ट और नीयत भ्रष्ट
भाजपा ने अपनी विकास योजनाओं की बदौलत वर्ष 2022 तक नए भारत के निर्माण का विश्वास व्यक्त किया है। रविवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘अजेय भारत-अटल भाजपा’ का नारा दिया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग एक दूसरे को देख नहीं सकते एक साथ चल नहीं सकते, आज वो गले लगने को मजबूर हैं ।  

कश्मीर में खत्म होने के करीब आतंकवाद, दो साल में 360 आतंकी ढेर: CRPF चीफ
सीआरपीएफ के महानिदेशक (डीजी) राजीव राय भटनागर ने कहा कि सुरक्षा बलों के एक के बाद एक अभियान के कारण कश्मीर घाटी में आतंकियों की ‘‘उम्र’’ घट गयी है और दो साल में ही 360 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं। उन्होंने साक्षात्कार में कहा कि घाटी में आतंकी समूहों से जुडऩे वाले स्थानीय नौजवानों की संख्या का आंकड़ा बढ़ा है लेकिन सुरक्षा बल युवाओं को हथियार उठाने से रोकने के लिए सभी मुमकिन तरीके से उन तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।

भागवत के बयान पर भड़के ओवैसी, पूछा- कौन कुत्ता और कौन शेर?
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत का अमेरिका दौरा इन दिनों काफी सुर्खियों में है। यहां वह हिंदू समुदाय को एकजुट होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं वहीं इसी बीच उनके शेर और कुत्ते वाले बयान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है । एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने उनके इस बयान का कड़ा विरोध किया है। 

श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खुलवाने के लिए सिद्धू ने सुषमा स्वराज को लिखा पत्र
 पाकिस्तान द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550 प्रकाश पर्व पर श्री करतारपुर साहिब के कॉरिडोर खोलने पर सहमति देने पर पंजाब के कैबिनेट सिद्धू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखा  उन्होंने पत्र में गुरुद्वारा साहिब जी के रास्ते को खुलवाने के लिए विदेश मंत्री को पाक सरकार से बातचीत करने का आग्रह किया है। 

5 दिन बाद जिंदगी की जंग हारा IPS सुरेंद्र दास, अस्पताल में 12:19 मिनट पर ली आखिरी सांस
कानपुर के आईपीएस सुरेंद्र दास की रविवार दोपहर इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने रीजेंसी अस्पताल में 12:19 मिनट पर आखिरी सांस ली। आईपीएस की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है। साथ ही उन्होंने परिजनों के प्रति गहरी सवेंदना व्यक्त की है।

इच्छा मृत्यु पर बोले चीफ जस्टिस मिश्रा, हर व्यक्ति को सम्मान से मरने का अधिकार
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने इच्छा मृत्यु पर अहम टिप्पणी करते हुए कहा कि कानूनी तौर पर कोई भी व्यक्ति आत्महत्या नहीं कर सकता लेकिन सम्मान के साथ मरने का हर किसी को अधिकार है। शनिवार को पुणे में बैलैंसिंग ऑफ कॉन्स्टिट्यूशनल राइट्स के विषय पर आयोजित एक व्याख्यान को संबोधित करते हुए चीफ जस्टिस ने यह बात कही।

 पाक ने की भारत से बातचीत की पहल, कहा- सरकार और सेना दोनों वार्ता को तैयार
भारत से बातचीत  की पहल  करते पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान सरकार और सेना क्षेत्रीय शांति के लिए भारत से बातचीत करने के इच्छुक हैं  लेकिन भारत से कोई सकारात्मक संकेत नहीं मिल रहा है। 

मिस्र: सरकार के ख़िलाफ प्रदर्शन करने वाले 75 लोगों को मौत की सजा
मिस्र की अदालत ने साल 2013  में पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मोरसी के समर्थन में हुए हिंसक विरोध  प्रदर्शनों से जुड़े 75 लोगों को मौत  b दर्जनों लोगों को आजीवन क़ैद की सज़ा सुनाई  है। इस मामले में 700 से ज्यादा लोगों को अभियुक्त बनाया गया था। 2013 में मिस्र की राजधानी काहिरा में प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा बलों ने कम से कम 800 लोगों को मार दिया था।

 फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, शिवसेना का पोस्टर वार 'यही है अच्छे दिन'
पेट्रोल-डीजल के दामों में हर रोज वृद्धि हो रही है। रविवार को तेल की कीमतें एक बार फिर नई ऊंचाई पर पहुंच गई हैं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे की बढ़ोतरी हुई है, जबकि डीजल की कीमतें 10 पैसे बढ़ी हैं। इसके साथ ही दिल्ली में रविवार को पेट्रोल 80.50 रुपए प्रति लीटर हो गई है जबकि शनिवार को यह 80.38 रुपए प्रति लीटर था। दिल्‍ली में डीजल का रेट 72.61 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

धोखाधड़ी पकड़ने में देरी पर RBI ने तीन बैंकों पर लगाया 1-1 करोड़ का जुर्माना
 भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने धोखाधड़ी को पकड़ने में देरी और समय पर जानकारी नहीं देने पर सार्वजनिक क्षेत्र के 3 बैंकों यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई), बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) तथा बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) पर एक-एक करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। 

'सुई धागा' का नया गाना 'खटर-पटर' हुआ रिलीज, दिखी पति-पत्नी की बेहतरीन केमिस्ट्री
बाॅलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की अपकमिंग फिल्म 'सुई धागा: मेड इन इंडिया' का नया गाना खटर-पटर हाल ही में रिलीज हुआ। गाने में ममता और मौजी के सफर की नई शुरुआत नजर आ रही है। दोनों अपनी नई कंपनी की शुरुआत करते हैं। इस गाने को  स‍िंगर पापोन ने गाया है। अनुष्का ने नए गाने को शेयर करते हुए ल‍िखा, सुई सीधी खड़ी नाचे धागा!

रनों की रफतार के मामले में आगे निकले कोहली, सचिन-लारा को छोड़ा पीछे
साल 2014 के नाकाम दौरे से उबरते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस बार शानदार प्रदर्शन कर ना केवल अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान बल्लेबाजी में कई रिकाॅर्ड भी अपने नाम किए। वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले पायदान पर तो काबिज हैं ही साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रनों का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED IPS सुरेंद्र दास के बड़े भाई ने तोड़ी चुप्पी, कहा- पत्नी की वजह से दी जान