मिशन 2019 को लेकर BJP का दांव और पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क: 22 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी से लेकर देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

22 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने देशभर के 22 राज्यों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई और लोगों को किसी भी परेशानी से बचने के लिये ऐहतियात बरतने की सलाह दी। एनडीएमए ने ओडिशा, छत्तीसगढ़ और झारखंड के अंदरूनी इलाकों में 25 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे से लेकर 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने की भी चेतावनी दी है। 

मिशन 2019 को लेकर BJP का नया दांव, बढ़ सकता है अमित शाह का कार्यकाल
भारतीय जनता पार्टी को लगातार चुनावी जीत हासिल कराने वाले अमित शाह ताकतवर और लोकप्रिय नेता हैं। वह शतरंज के खिलाड़ी रहे हैं जो जानते हैं कि कौन मोहरा किस जगह राजा और रानी के लिए खतरा बन सकता है। शाह ने देश के 21 राज्‍यों में भाजपा और सहयोगियों की सरकार बनाने कामयाबी हासिल की है। जिसे देखते हुए मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा दांव खेला है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर बढ़ोतरी, जानिए क्या है आज के भाव
देश में पेट्रोल और डीजल की कीमते कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार को भी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 80.38 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल 72.51 रुपए प्रति लीटर है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.77 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल 76.98 रुपए प्रति लीटर है। 

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शुरू, पीएम मोदी और अमित शाह ने लिया हिस्सा
भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की शुरुआत हो गई। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेतली, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और विदेश मंत्री सुषमा समेत अन्य बीजेपी नेता हिस्सा ले रहे हैं। वहीं बैठ​क से पहले शाह ने‘अजेय भाजपा’ का मंत्र देते हुए 2019 में पहले से अधिक बहुमत से सत्ता में आने का संकल्प कराया।

पत्थबरबाजों को पकड़ने के लिए भेष बदलकर भीड़ में घुसे पुलिसवाले (Watch pics)
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पथराव के पीछे के असली गुनाहगारों को गिरफ्तार करने के लिए ऐतिहासिक जामा मस्जिद क्षेत्र में पत्थरबाजों के बीच अपने लोगों को भेजने की नई रणनीति शुक्रवार को अपनाई। जुमे की नमाज के बाद भीड़ ने पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों पर पथराव करना शुरु कर दिया लेकिन दूसरी ओर से कोई जवाबी कार्रवाई नहीं की गई।

 तमिलनाडु: हिरासत में लिए गए योगेंद्र यादव, पुलिस पर लगाया बदसलूकी का आरोप(Video)
आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता योगेंद्र यादव को आज तमिलनाडु पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।  वह स्थानीय किसानों के साथ मिलकर सलेम और चेन्नई के बीच आठ लेन के एक्सप्रेसवे का विरोध कर रहे थे  जिस दौरान उन्हे और कुछ किसानों को हिरासत में लिया गया। 

भारत-इंग्लैंड का मैच देखने पहुंचा भगोड़ा विजय माल्या, Video आया सामने
भगोड़े कारोबारी विजय माल्या पर भले ही भारतीय बैंकों का हजारों करोड़ों का कर्ज हो लेकिन उसकी शान में जरा भी कमी नहीं आई है। वह लंदन में शान शौकत से रह रहा है यही नहीं वह इंग्लैंड और भारत के बीच जारी टेस्ट मैच का भी आनंद ले रहा है। माल्या का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह केनिंग्टन क्रिकेट ग्राउंड में जाते हुए दिखाई दे रहा है।

 UIDAI के सोशल मीडिया प्रस्ताव पर SC ने केंद्र को लगाई फटकार
सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) का सोशल मीडिया एजेंसी की सेवा लेने के प्रस्ताव पर केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि सोशल मीडिया मंचों पर निगरानी रखने के लिए आधार योजना चलाने वाले यूआईडीएआई का एजेंसी की सेवा लेने का प्रस्ताव इसके पूर्व के अभिवेदनों के विपरीत है। 

अब बैंकों में बदले जा सकेंगे 2000 व 200 के नोट, RBI ने जारी की एडवाइजरी
वित्त मंत्रालय ने रिजर्व बैंक के मसौदे को मंजूरी देते हुए आपके 200 और 2000 रुपये के गंदे और कटे-फटे नोट बदलने का रास्ता साफ कर दिया है। इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। रिजर्व बैंक ने मंत्रालय को कटे-फटे और गंदे नोट बदलने के आरबीआई रूल्स 2009 में बदलाव का प्रस्ताव भेजा गया था। अब नए नियम जारी कर दिए गए हैं।

चीन की नई चालः भारत के खिलाफ नेपाल को लुभाने के लिए चला दांव
चीन ने एक बार फिर भारत के खिलाफ दांव खेलते हुए अपने चार बंदरगाहों का उपयोग करने की इजाजत दे दी है। नेपाल के वाणिज्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि नेपाल चीन के साथ अपना व्यापारिक संपर्क बढ़ाना चाहता है। 

नेपाल में चॉपर क्रैश हुआ, हादसे के दौरान 7 लोग थे सवार
नेपाल की पहाड़ियों पर सात लोगों को ले जा रहा एक चॉपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। यह एयरबस निर्मित ईयूरुइल हेलीकॉप्टर नेपाल के अल्टीट्यूड एयर से संबंधित था और इसका इस्तेमाल पहाड़ पर फंसे लोगों को बचाने के लिए किया जाता था। पायलट के साथ विमान में 6 यात्री सवार थे। 

RSS में हुई 'लव जिहाद' की चर्चा, शर्मिला टैगोर और करीना कपूर की शादी पर उठे सवाल
शिकागो में आयोजित हुए विश्व हिन्दू सम्मेलन में लव जिहाद की चर्चा हुई। इस कार्यक्रम के अनुसार बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और करीना कपूर खान की शादी को लेकर सवाल उठे। इसी संगठन से जुड़े कुछ लोगों ने शर्मिला टैगोर और क्रिकेटर नवाब मंसूर अली खान पटौदी की शादी का जिक्र किया। इस शादी को 'लव जिहाद' करार दिया गया। वहीं उनके परिवार के अन्य सदस्यों शैफ अली खान, करीना कपूर और यहां तक की तैमूर का भी जिक्र किया गया। 

पांचवें टेस्ट मैच से पहले ही रूट ने तोड़ डाला 20 साल पुराना रिकाॅर्ड
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच से पहले ही जो रूट ने 20 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ डाला। दरअसल, मैच से पहले कप्तान विराट कोहली और रूट टाॅस करने के लिए मैदान पर उतरे। टाॅस जीतकर रूट ने भारत को पहले गेंदबाजी करने का न्यौता दिया। इसी के साथ उन्होंने ऐसा काम कर दिया जो पिछले 20 सालों से कोई कप्तान नहीं कर सका।

Related Stories:

RELATED पेट्रोल, डीजल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर, अमित शाह ने की प्रधान से मुलाकात