तेलंगाना में दर्दनाक हादसा और नवाज शरीफ की पत्नी का निधन, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क: तेलंगाना में बस पलटने से 52 यात्रियों की मौत से लेकर पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

तेलंगाना बस हादसा: मरने वाले श्रद्धालुओं की संख्या हुई 52, पीएम मोदी ने जताया दुख
तेलंगाना के जगतियाल जिले में मंगलवार को तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम की एक बस के घाटी में गिरने से कम से कम 52 यात्रियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मृतकों में अधिकांश महिलाएं हैं। 

लंबी बीमारी के बाद नवाज शरीफ की पत्नी का ​निधन, बेटी-दामाद होंगे पैरोल पर रिहा
जेल में बंद पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी बेगम कुलसुम का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को लंदन में निधन हो गया। वह 68 साल की थीं और कैंसर से पीड़ित थीं। जियो टीवी की खबर के अनुसार कुलसुम का लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जून 2014 से इलाज चल रहा था और तबियत बिगड़ जाने के बाद मंगलवार की सुबह उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था। चैनल ने कहा कि सोमवार की रात से उनकी तबियत बिगडऩे लगी।     

आंगनवाड़ी वर्कर्स को PM मोदी का तोहफा, प्रोत्साहन राशि बढ़ाने का किया ऐलान
प्रधानमंत्री ने मंगलवार को नरेन्द्र मोदी एप एवं वीडियो लिंक के माध्यम से आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को ‘अपने लाखों हाथ’ के रूप में रेखांकित करते हुए कहा कि सरकार का ध्यान पोषण और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने पर है तथा टीकाकरण की प्रक्रिया तेज गति से चल रही है जिससे महिलाओं और बच्चों को खासी मदद मिलेगी। 

1 अरब भारतीयों की निजी जानकारी दांव पर, आधार कार्ड का सॉफ्टवेयर हुआ हैकः Report
आधार कार्ड की सुरक्षा को लेकर भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) लगातार लोगों के मन में चल रही चिंता को दूर करने में जुटा हुआ है। लेकिन इसी बीच एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि आधार के सॉफ्टवेयर को हैक कर लिया गया है, जिससे भारत के करीब एक अरब लोगों की निजी जानकारी दांव पर लग गई है।

जनता बेहाल, भारत बंद के अगले दिन फिर बढ़े पैट्रोल-डीजल के दाम
पैट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लेकर भारत बंद और सरकार पर चौतरफा दबाव के बावजूद तेल की कीमतें आसमान छूती जा रही हैं। रुपए में आ रही कमजोरी और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तले की कीमतों में बढ़ौतरी की वजह से तेल कंपनियां लगातार पैट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही हैं। दिल्ली में डीजल और पैट्रोल 14 पैसे महंगा हुआ है। 

कुपवाड़ा: सेना ने लश्कर के 2 आतंकी किए ढेर, सर्च ऑप्रेशन खत्म
जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को लश्कर-ए-तौयबा के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवारा क्षेत्र के गलूरा इलाके में आतंवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने मंगलवार को तड़के इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया।

तेलंगाना में बड़ा हादसा, बस पलटने से 10 की मौत और 20 लोग घायल
तेलंगाना के कोंडा कट्टू जिले में मंगलवार को बस दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार राज्य संचालित आरटीसी बस कोंडा कट्टू की ओर जा रही थी इसी बीच बस अनियंत्रित होकर गिर गई, जिस कारण इसमें सवार 10 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई।

एक घटना से तबाह हो गई सरबजीत की जिंदगी, तस्वीर हुई थी Viral
तीन साल पहले सेंट स्टीफंस कॉलेज की पूर्व छात्रा द्वारा एक तस्वीर शेयर करने के बाद विवादों में आए सरबजीत सिंह के जख्म आज भी हरे हैं। 23 अगस्त, 2015 को सरबजीत का क्रिमिनल रिकॉर्ड शुरू हुआ। छात्रा जसलीन कौर ने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया। उस वक्त इस घटना की रिपोर्ट करने वाले पत्रकार ने सरबजीत से माफी तो मांग ली, लेकिन उनकी जंग अभी जारी है। 

डायल कीजिए 1076, घर बैठे पाएं सरकारी सेवाएं, पहले दिन आईं 21 हजार कॉल
सरकारी प्रमाण पत्र घर पर ही मुहैया कराने वाली दिल्ली सरकार की डोर स्टेप डिलिवरी योजना सोमवार से शुरू हो गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद पूरी योजना पर करीबी नजर रख रहे हैं। कॉल सेंटर पर फोन करने पर लोगों के घरों पर मोबाइल सहायक जरूरी प्रक्रिया पूरी करने के लिए जाएंगे। दिल्ली सरकार का दावा है कि योजना की लांच होने के कुछ ही घंटों के भीतर लगभग 21000 कॉल हेल्पलाइन नंबर पर आए. हालांकि इतनी बड़ी संख्या में कॉल आने के चलते कंजेशन हुआ और कॉल कनेक्ट नहीं हो पाए। 

9/11: आतंकियों ने एयरक्राफ्ट हाइजैक कर किया था अटैक, एेसे की थी पूरी प्लेनिंग
आज 9/11 हमले की बरसी है। साल 2001 में अलकायदा के आतंकियों ने आज ही के दिन अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर, पेंटागन और पेंसिलवेनिया में एक साथ हमले को अंजाम दिया गया था। आतंकियों ने चार पैसेंजर एयरक्राफ्ट हाइजैक किए थे, जिसमें तीन प्लेन सही निशाने तक पहुंचे, जबकि चौथा क्रैश हो गया था।

चीन में ईसाइयों को धर्म छोड़ने का आदेश;  बंद कराए चर्च, बाइबिल जलाईं
चीन में अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव और अन्याय बढ़ता जा रहा है। उईगर मुस्लिमों के बाद अब ईसाई भी चीनी सरकार के निशाने पर हैं। चीन की राजधानी बीजिंग समेत कई शहरों में अफसरों ने ईसाइयों के लिए हिटलरी फरमान जारी करते हुए बाइबिल जलाईं, होली (पवित्र) क्रॉस तोड़े और कई चर्च बंद करा दिए। ईसाई लोगों से एक पेपर पर दस्तखत कराए गए, जिसमें कहा गया था कि वे अपना धर्म छोड़ देंगे। 

PNB घोटाला: मेहुल चोकसी का नया वीडियो आया सामने, ED के आरोपों को बताया झूठा
पीएनबी घोटाले में भगोड़ा घोषित कारोबारी मेहुल चोकसी का एक नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में चोकसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को झूठा और निराधार बता रहे हैं। साथ ही, चोकसी ने सरेंडर की खबरें का भी खंडन किया है। चोकसी ने कहा है कि सीबीआई और इडी उन्हें फंसा रही है।

रिलीज हुआ 'बधाई हो' का ट्रेलर, नए मेहमान के आने से परेशान है आयुष्मान खुराना
बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म 'बधाई हो' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प है। फ‍िल्‍म की कहानी एकदम हटके है। डायरेक्‍टर अम‍ित शर्मा की ये फ‍िल्‍म एक फैम‍िली ड्रामा है। 2 मिनट 43 सेकंड के इस ट्रेलर की शुरुआत एक डायलॉग से होती है- घर में मेहमान आने वाला है। ये डायलॉग कोई नया नहीं है लेकिन इस फ‍िल्‍म में इसके मायने अलग हैं।

मोहम्मद शमी ने चली नई चाल, तभी इंग्लैंड के खिलाफ झटके 16 विकेट
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि उन्होंने विरोधी तेज गेंदबाजों स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन के वीडियो देखकर समझा है कि इंग्लैंड के हालात का फायदा कैसे उठाया जाए और विदेशी सरजमीं पर गेंदबाजी करते हुए प्रभाव छोडऩा सीख लिया है। दक्षिण अफ्रीका में प्रदर्शन में निरंतरता की कमी और फिर निजी समस्याओं से उबरते हुए शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में प्रभावी गेंदबाजी करते हुए पांच टेस्ट में 16 विकेट चटकाए।     

Related Stories:

RELATED अमृतसर में बम धमाका और PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें