Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

अरहर और मक्का की खेती को बढ़ावा देने के लिए भाजपा ने नई योजना : खट्टर
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पानी और धान की खेती को लेकर चंडीगढ़ में हरियाणा निवास में प्रेस कांफ्रेस की है। खट्टर ने प्रेसवार्ता करते कहा कि चुनाव के दौरान मोदी लहर देखने को ज्यादा मिली है, 295 से 305 सीटें आएगीं। उन्होंने कहा हरियाणा में प्रो-इंकंबेंसी फैक्टर है। पार्दर्शी नीतियों के कारण लोग हमारे साथ जुड़ रहे हैं। और हमने किसानों को मुआवजे दिए है। जहां बिजली नहीं थी वहां बिजली 24 घंटे उपलब्ध करवाई गई है।

ईवीएम सुरक्षा को लेकर अशोक तंवर ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला पर साधा निशाना
फतेहाबाद में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और सिरसा लोकसभा से उम्मीदवार अशोक तवर ने किया मतगणना केंद्र का दौरा जहां उन्होंने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर ली जानकारी ली। इस दौरान अशोक तवंर ने ईवीएम सुरक्षा को लेकर कहा कि मतदान केंद्र के पास बिना नंबर की गाड़ियां घूमती है। इसी के चलते कांग्रेसाी मतगणना केंद्र के पास निगरानी के लिए टेंट लगाकर बैठे है। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला खुद अपने बूथ से  हार रहे हैं तभी ईवीएम में गड़बड़ की कोशिश की जा रही है।

कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी अशोक तंवर ने माना फतेहाबाद विधानसभा में कांग्रेस की स्थिति ठीक नहीं
फतेहाबाद में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और सिरसा लोकसभा से उम्मीदवार अशोक तवर पहुंचे। उन्होंने फतेहाबाद के कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली। इस दौरान अशोक ने कार्यकर्ताओं को मतगणना के दिन को लेकर भी उचित दिशा निर्देश दिए। अशोक तंवर ने कार्यकर्ताओं को कहा कि जो फीडबैक उनके पास आ रहा है। उस हिसाब से फतेहाबाद विधानसभा में कांग्रेस के हालात ठीक नजर नहीं आ रहे।

हरियाणा मुक्त विद्यालय मार्च-2019 की सैकेण्डरी परीक्षा का परिणाम घोषित
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रदेशभर में संचालित हरियाणा मुक्त विद्यालय परीक्षा मार्च-2019 की सैकेण्डरी (फ्रैश) एवं सब्जैक्ट टू बी क्लीयर (एस.टी.सी.)/क्रेडिट ट्रांसफर पॉलिसी (सी.टी.पी.) परीक्षा का परिणाम आज 21 मई, 2019 को घोषित किया गया है। परीक्षार्थी अपने परीक्षा परिणाम बोर्ड की वेबसाईट www.bseh.org.in व www.indiaresults.com व मोबाईल एप के माध्यम से देख सकते हैं।

कांग्रेस नेता के पिता पर लगा नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस जांच में जुटी
फतेहाबाद महिला थाना पुलिस ने कांग्रेस के युवा नेता के पिता के खिलाफ 6 साल की मासूम के साथ छेड़छाड़ के आरोप में एफ आई आर दर्ज की है। कांग्रेस नेता के पिता के खिलाफ पीड़ित 6 साल की मासूम के पिता ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है। पूरे मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी दलजीत बेनीवाल ने बताया कि पीड़ित नाबालिग के पिता ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है कि टेकचंद नाम के एक व्यक्ति ने उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ की है।

चाकू की नोक पर नौकर ने किया 60 लाख रुपए पर हाथ साफ
करनाल के सैक्टर 9 में नौकर द्वारा दिन दहाड़े 60 लाख रुपए की लूट का मामला सामने आया है। इस संबंध में डीएसपी  वीरेंदर ने बताया कि चाकू की नोक पर की घर में काम करने वाले नौकर द्वारा महिला से लूट की घटना उस समय अंजाम दिया गया जब वह घर पर अकेली थी।

रेड क्रॉस के पूर्व सचिव पर लगे नियमों को ताक पर रखकर लाखों के घोटाले करने के आरोप
गुरुग्राम के रेड क्रॉस के पूर्व सचिव पर नियमों को ताक पर रख लाखों के घोटाले करने के गंभीर आरोप लगे है। दरअसल रेवाड़ी से यहां ट्रांसफर हुए रेड क्रॉस के मौजूदा सचिव ने जैसे ही यहा का पदभार संभाल वैसे ही तमाम बड़ी कमियां उनके सामने आने लगी। जिसके चलते जांच में पाया कि पुर्व में 4 साल तक सचिव शाम सुंदर शर्मा ने तमाम निमय कायदों को ताक पर रख लाखों के घोटालों को अंजाम दिया है।

2019 लोकसभा चुनावों के बाद मतगणना की तैयारियां
2019 के लोकसभा चुनावों के बाद अब मतगणना को लेकर प्रशासन ने तैयारियां लगभग पूरी कर ली है। गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए भी चुनाव आयोग ने 5 ऑबजर्वर नियुक्त कर दिए हैं जो कि मतगणना की निगरानी करेंगे। गुरुग्राम लोकसभा की मतगणना 23 मई को सुबह 8 बजे से काउंटिग शुरु हो जाएगी और अनुमान है कि फाइनल रिजल्ट रात करीब 8 बजे तक आ जाएगा। बता दें कि सबसे ज्यादा राउंड बादशाहपुर विधानसभा और पुन्हाना विधानसभा में होंगे।

नाबालिग बच्ची के लापता से गुस्साए ग्रामीणों ने की नारेबाजी
एक सप्ताह से ज्यादा हो गया है, लेकिन पुलिस अभी तक लापता हुई नाबालिग का पता नहीं कर पाई है। मामला उपमंडल के गांव जमालपुर से है, जहां एक सप्ताह से नाबालिग लड़की के गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस को दी गई है। जिसका पुलिस अभी तक कोई सुराग नगीं लगा पाई है। पुलिस की कार्यवाही से नाराज ग्रामीणों ने सड़को पर जाम लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रोड जाम कर दिया है।

पुलिस-लूटेरे बीच मुठभेड़, दो लूटेरों को किया काबू
जीपीएस सिस्टम लगी कार को लूटकर लाए लूटेरे और पुलिस के बीच जिला पुलिस लाइन के पास मुठभेड़ हो गई। अपने आप को घिरता देख लूटेरे कार को सडक़ से नीचे उतारकर पुलिस पर फायरिंग करने लगे और फरार हो गए। वहीं पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए दो लूटेरों को काबू कर लिया है। जबकि दो अन्य लूटेरे भागने में कामयाब हो गए। लूटेरों द्वारा की गई फायरिंग में एक गोली वहां पर खड़ी जेसीबी मशीन के शीशे में लगी।
 

Related Stories:

RELATED Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें