Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की कॉआर्डिनेशन कमेटी ने दिल्ली में की बैठक (VIDEO)
लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस द्वारा गठित की गई कोऑर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों की बैठक हुई। जिसमें यह तय किया गया कि लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए प्रदेश में बस यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें सभी कांग्रेसी कांग्रेसी नेता इकट्ठे होकर प्रचार करेंगे। बस यात्रा के लिए एक कार्यकर्ता बैठक भी 23 मार्च को दिल्ली में बुलाई गई है। 

पानी के टैंकरों को लेकर सांसद दुष्यंत चौटाला और प्रशासन आमने-सामने
भिवानी में सांसद दुष्यंत चौटाला व जिला प्रशासन में पानी के टैंकरों को लेकर टकराव हो गया है। सांसद द्वारा अपनी सांसद निधि से पंचायतों को दिए गए पानी के टैंकरों पर नाम मिटाने से सांसद आगबबूला हैं। सांसद ने सरकार पर सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग करने और डीसी पर दबाव में आने का आरोप लगाते हुए एफआईआर करवाने तक की चेतावनी दी है।

'चौकीदार' और 'पप्पू' शब्द की राजनीति पर भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने (VIDEO)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चौकीदार' के अभियान पर विरोधियों की तल्ख टिप्पणियों पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विज ने भी करारा हमला बोला है। विज ने कहा कि हमने अपने नाम के आगे चौकीदार लगाया है तुम भी पप्पू रख लो, किसने रोका है। वहीं विज के इस ट्वीट के बाद इस पर पूर्व मंत्री निर्मल सिंह ने विज को जवाब देते हुए दायरे में रहने की सलाह दी और कहा यह अभद्र भाषा है हरियाणा में पप्पू के मायने बहुत अलग होते हैं।

पुलवामा हमला: इस साल होली नहीं मनाएंगे सीआरपीएफ के जवान
केन्द्रीय पुलिस रिजर्व बल (सीआरपीएफ) जम्मू कश्मीर में पिछले महीने आत्मघाती हमले में शहीद 40 जवानों के सम्मान में इस साल आधिकारिक रूप से होली नहीं मनाएगा। सीआरपीएफ के महानिदेशक (डीजी) आर आर भटनागर ने मंगलवार को यहां बल के 80वें स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि वामपंथी चरमपंथियों या नक्सलियों का प्रभाव 40 प्रतिशत तक कम हुआ है और अब देश में कुछ ही क्षेत्र बचे हैं जो अब इससे प्रभावित नहीं हैं।

अब निजी स्कूलों में रखने होंगे दो प्रिंसिपल, शीघ्र जारी किए जाएंगे आदेश
आरकेएसडी कॉलेज के हाल में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी पर निजी स्कूल संचालकों के लिए एक कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें प्रशासन के अलावा निजी स्कूल संचालकों, पुलिस,आरटीए व बाल संरक्षण इकाई के अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में निजी स्कूल संचालकों को बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल वाहन पॉलिसी व सुरक्षा पर निजी स्कूल संचालकों को जागरूक किया गया।

खुद को चौकीदार कहने वाले असल चौकीदारों को नहीं दे पाए कोई सुविधा: दुष्यंत (VIDEO)
हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि आज हरियाणा में मुख्यमंत्री और मंत्री अपने नामों के आगे चौकीदार लिख रहे हैं। वह उनसे पूछना चाहते हैं कि इतने चौकीदारों के होते हुए भी जमीन की दलाली, अवैध भूमि खनन, मेडिकल घोटाला, जातपात का जहर फैलना जैसे कार्य कैसे हुए। ये खुद को चौकीदार कहते हैं लेकिन असल चौकीदारों को कोई सुविधा सरकार नहीं दे पाई है।

स्कूल की लापरवाही: जुगाड़ वाली बस ने ली मासूम बच्चे की जान (VIDEO)
पानीपत में एक स्कूल के मैनेजमेंट व जुगाड़ वाली बस के चालक की बड़ी लापरवाही से 5 वर्षीय मासूम बच्चे की मौत हो गई। आसन गांव के पास बने ब्रेकर पर बस के उछलने के कारण सीट के नीचे रखे लकड़ी का फट्टा सरका, जिससे बच्चा नीचे गिरा और टायर के नीचे आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद नाराज लोगों ने में जमकर तोडफ़ोड़ की।

बस और ट्रक की आमने सामने की टक्कर में कई यात्री हुए घायल (VIDEO)
करनाल इन्द्री रोड़ पर गांव जनेसरों के बस स्टैंड के पास एक रोडवेज की बस और ट्रक की आमने सामने की टक्कर में बस में सवार यात्रियों को काफी चोटें आई हैं। सभी घायलों को इन्द्री के अस्पताल व करनाल कल्पना चावला मैडिकल कॉलेज में इलाज के लिये भेज दिया गया है।

दो पक्षों में पथराव के बाद हुई फायरिंग (VIDEO)
पलवल के गाँव रोनीजा में पंचायती जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में जमकर पथराव पथराव के दौरान फायरिंग में दर्जन भर लोग घायल हो गये। जिन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों तरफ से अलग-अलग दो मुकदमे दर्ज किये हैं। लेकिन फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

नाबालिग लड़की से रेप का प्रयास, शोर मचाने पर फरार हुए आरोपी
रादौर के गाँव पोबारी में एक नाबालिगा से दुष्कर्म करने की कोशिश करने का मामला सामने आया है। घटना उस वक्त की है जब लड़की खेत में अकेली थी, तभी गांव के कुछ युवकों ने लड़की को अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म कोशिश की। पीड़ित लड़की द्वारा शोर मचाए जाने पर आरोपी युवक मौके से फरार हो गए। आरोपी युवक गांव पोबारी के ही बताए जा रहे हैं।

Related Stories:

RELATED Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें