पत्रकार मामले में राम रहीम को आज सुनाई जाएगी सजा (पढ़ें 17 जनवरी की खास खबरें)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क):पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मामले में दोषी राम रहीम को सज़ा वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के ज़रिए आज सुनाई जाएगी। पंचकूला की सीबीआई के विशेष अदालत ने हरियाणा सरकार की अपील को स्वीकार किया। राम रहीम के साथ-साथ अन्य दोषियों को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पेश किया जाएगा। राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए सुनारिया जेल से और अन्य दोषी किशनलाल, निर्मल सिंह और कुलदीप अम्बाला सेंट्रल जेल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए जानेगें फैसला।


गुजरात दौरे पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से तीन दिन की गुजरात यात्रा पर होंगे। वह वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन के नौवें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन का आयोजन गांधीनगर में 18 से 20 जनवरी तक किया जा रहा है। सम्मेलन में कई देशों के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल भाग ले रहे हैं, लेकिन इसमें पाकिस्तान की भागीदारी नहीं होगी।

कुंभ मेला जाएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज सुबह कुंभ मेला पहुंचेंगे। वह संगम नोज पर गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती के पवित्र त्रिवेणी संगम की वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा करेंगे। इसके बाद अरैल में परमार्थ निकेतन के विश्व शांति महायज्ञ में आहुति देंगे।

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से
झारखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से 8 फरवरी तक आहूत किया गया है। विधानसभा सचिवालय ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि विधानसभा का इस वर्ष का बजट सत्र गुरुवार से प्रारंभ होगा और यह 8 फरवरी तक चलेगा।

दो दिवसीय बिहार दौरे पर मुख्य चुनाव आयुक्त
2019 का जनवरी माह आधा बीत गया है। इसी के साथ लोकसभा चुनाव की आहट भी आने लगी है। इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने अपनी कवायद तेज कर दी है। इसी कड़ी में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा दो दिनों के लिए बिहार आ रहे हैं। उनके साथ पूरी टीम रहेगी। दो दिनों में वे बिहार में होनेवाले लोकसभा चुनाव की तैयारी को समझेंगे और स्थानीय अधिकारियों के साथ उसकी समीक्षा करेंगे।

IBA से मिलेंगे शक्तिकांत दास
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास आज इंडस्ट्री एसोशिएशंस के साथ मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इसमें इंडस्ट्रीज की समस्याओं को लेकर चर्चा हो सकती है. साथ ही, आपको बता दें कि पिछले हफ्ते आरबीआई गवर्नर ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी। इसमें  नकदी की समस्या समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

खेल
क्रिकेट : रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामैंट-2018/19
 
खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2019
कुश्ती : प्रो रैसलिंग लीग-2019

Related Stories:

RELATED राम रहीम का फिल्में बनाना काले धन को सफेद करने की चाल थी: अंशुल