CBI के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्‍थाना को SC से राहत, पद पर बने रहेंगे

नेशनल डेस्कः सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने अस्थाना के विशेष निदेशक बनाने के खिलाफ दाखिल क्यूरेटिव खारिज कर दी है। अदालत ने अस्थाना की नियुक्ति को जायज ठहराया है। सुप्रीम कोर्ट ने इसी के साथ साफ कर दिया है कि वह इस मामले किसी भी तरह की सुनवाई नहीं करेगी।

अस्थाना पर क्या थे आरोप
जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट में एक एनजीओ ने याचिका दायर कर राकेश अस्थाना की नियुक्ति को गलत बताया था। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया था कि राकेश अस्थाना पर रिश्वत लेने के आरोप हैं, ऐसे में उन्हें सीबीआई का विशेष निदेशक नियुक्त नहीं किया जा सकता।

क्या था पूरा मामला
गौरतलब है कि बीते अक्टूबर में अस्थाना को सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया था। इसके कुछ घंटों बाद ही सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को भी छुट्टी पर भेज दिया गया। अस्थाना ने आलोक वर्मा पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था। वही, वर्मा ने भी अस्थाना पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था।

किसने दाखिल की थी याचिका
बता दें कि ये याचिका गैर-सरकारी संगठन कॉमन कॉज ने दाखिल की थी, जिसकी तरफ से वकील प्रशांत भूषण ने दलीलें पेश कीं। याचिका पर सुनवाई जस्टिस आरके अग्रवाल और एएम सप्रे की बेंच ने की थी। सरकार की ओर से अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल कोर्ट में पेश हुए थे। उन्होंने इस याचिका का विरोध किया था।
 

Related Stories:

RELATED सीबीआई में बड़ा फेरबदल, स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना का हुआ तबादला