डिप्‍टी चेयरमैन हरिवंश के पहले संबोधन पर हंसी के ठहाकों से गूंज उठा सदन

नेशनल डेस्क: जदयू के राज्‍यसभा सदस्‍य हरिवंश नारायण सिंह उच्‍च सदन के डिप्‍टी चेयरमैन चुन लिए गए हैं। उन्‍होंने यूपीए के प्रत्‍याशी बीके हरिप्रसाद को हराकर यह मुकाम हासिल किया। वहीं हरिवंश के चुनाव जीतने के बाद सदन में एक मौका ऐसा भी आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी लोग जोर जोर से हंस पड़े।

 


दरअसल सभापति वेंकैया नायडू ने डिप्टी चेयरमैन हरिवंश को राज्यसभा के आसन पर बैठने के ​लिए आमंत्रित किया। हरिवंश ने आसन पर पहुंचकर हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया। आसन संभालने के बाद उनकी पहली लाइन थी सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित की जाती है। जिसे सुन तमाम दलों के सांसद जोर-जोर से हंसने लगे। इसी बीच पीएम भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए और वह भी मेज ठप-ठपाकर हंस पड़े। 


इससे पहले डिप्टी चेयरमैन ने सभी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मैं यकीन दिलाता हूं कि हम सब मिलकर सदन को निष्पक्ष और मर्यादित तरीके से चलाएंगे। इसके साथ ही हरिवंश ने अरुण जेतली के सदन आने पर खुशी जताई और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। वही पीएम ने उपसभापति को बधाई देते हुए कहा कि नौ अगस्त क्रांति दिवस है। बलिया क्रांति की भूमि है, मंगल पांडे, चंद्रशेखर की कड़ी रही है हरिवंश उसकी अगली कड़ी हैं। उन्होंने कहा कि हरिवंश उस काम के धनी हैं, जिसमें उन्होंने अपनी विशेष पहचान बनायी।

Related Stories:

RELATED PM मोदी से मुलाकात करेंगे अमेरिकी उप-राष्ट्रपति, आर्थिक और सुरक्षा के मुद्दों पर होगी चर्चा