अनुराग बोले-मोदी सरकार की दूरदर्शी सोच से संभव हुआ रेल विस्तार

दौलतपुर चौक/अम्ब (परमार/अश्विनी):मोदी सरकार के प्रयासों से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का पूरा गगरेट क्षेत्र रेल के नक्शे पर आ गया है। आजादी के उपरांत केवल हमीरपुर क्षेत्र में ही रेलवे का विस्तार हुआ है, जिसका श्रेय मोदी सरकार को जाता है। लोकसभा में भाजपा के सचेतक एंव हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ये बात अम्ब अंदौरा व दौलतपुर चौक के नवनिर्मित रेल खंड के उद्घाटन कार्यक्रम में कही।

325 करोड़ की लागत से दौलतपुर चौक पहुंची ट्रेन

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने करीब 325 करोड़ की लागत से ट्रेन दौलतपुर चौक पहुंचाई है। इस मौके पर उन्होंने इस रेललाइन को केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा के समक्ष मुकेरियां तक विस्तार किए जाने की भी पुरजोर वकालत की। उन्होंने कहा कि आगामी 2022 तक जब देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा होगा तो इस लाइन को पंजाब के मुकेरियां में पहुंचाया जाएगा ताकि पूरे भारत से माता वैष्णो देवी जाने वाले असंख्य श्रद्धालु चिंतपूर्णी के साथ-साथ देवभूमि के अन्य धार्मिक स्थलों के भी दर्शन कर सकें। 

दौलतपुर चौक से चलाईं जाएं सभी ट्रेनें

उन्होंने रेल विस्तार के लिए मोदी सरकार और रेल मंत्रालय का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह सब मोदी सरकार की दूरदर्शी सोच से संभव हुआ है अन्यथा कांग्रेसी सरकारें इस रेल को 2030 तक भी दौलतपुर न पहुंचा पातीं। उन्होंने रेल नैटवर्क को हमीरपुर और पंजाब के होशियारपुर से जोडऩे के साथ-साथ सभी ट्रेनों को दौलतपुर चौक से चलाने का मामला भी प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कहा कि हमीरपुर रेलवे लाइन का बेसिक लाइन सर्वे और फाइनल लोकेशन सर्वे भी हो चुका है। इसी तरह से उन्होंने होशियारपुर के लिए रेल लाइन निकालने के लिए बेसिक लाइन सर्वे मंजूर करवाया था।


भानूपल्ली-बिलासपुर रेललाइन का निर्माण कार्य शुरू

उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से अहम भानूपल्ली-बिलासपुर रेललाइन पर 20 किलोमीटर जमीन अधिग्रहण करने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। उन्होंने मांग रखी कि प्रदेश में औद्योगिकरण को बढ़ावा देने के लिए ऊना में गुड्स यार्ड का प्रावधान करवाया जाए।

Related Stories:

RELATED PGI को एक्सपैंशन के लिए मिल सकती है 26 एकड़ फॉरैस्ट लैंड