राहुल गांधी बोले- शर्त छोड़ें केजरीवाल, दिल्ली में अभी कर लेंगे गठबंधन

नई दिल्ली: दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन की मंगलवार (23 अप्रैल) को आखिरी तारीख है ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आखिरी सेकंड तक आम आदमी पार्टी से गठबंधन के लिए के लिए तैयार रहने की बात कही है। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस दिल्ली में 4+3 के फॉर्मूले पर आप से गठबंधन करने को तैयार हैं लेकिन इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हरियाणा में गठबंधन की शर्त छोड़नी होगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि खुद केजरीवाल ने दिल्ली के लिए 4+3 का फॉर्मूला दिया था लेकिन तब कांग्रेस इसके लिए तैयार नहीं थी। राहुल ने कहा कि जब हम 4+3 के फॉर्मूले पर तैयार हुए तो केजरीवाल ने हरियाणा की शर्त जोड़ दी।


राहुल ने कहा कि हम स्पष्ट है कि हरियाणा की शर्त हमें मंजूर नहीं हैं। नाम वापसी की समयसीमा तक भी गठबंधन की उम्मीद रखी जाए? के सवाल पर राहुल ने कहा कि हम तो आखिरी सेकंड तक की बात कह रहे हैं। बस जब केजरीवाल अपनी शर्त छोड़ देंगे उसी वक्त दोनों पार्टियों में गठबंधन हो जाएगा। वहीं लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आरंभ होने के बाद राहुल गांधी ने उम्मीद जताई कि देश के युवा हर भारतीय के लिए 'न्याय' चाहते हैं और ऐसे में वे समझदारी से वोट करेंगे।

गांधी ने एक लघु फ़िल्म शेयर करते हुए ट्वीट किया कि पूरे भारत में युवा वोट के लिए निकल रहे हैं। उनमें से कई तो पहली बार वोट कर रहे हैं। उनके हाथों में ही भारत का भविष्य है। मुझे पूरा विश्वास है कि वे हर भारतीय के लिए न्याय चाहते हैं और समझदारी से वोट करेंगे।गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया है कि सरकार बनने पर वह न्यूनतम आय योजना (न्याय) के तहत देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपए देगी।

Related Stories:

RELATED अगर मोदी सत्ता में लौटे तो राहुल गांधी होंगे जिम्मेदार: केजरीवाल