रामलीला मैदान में दिखा राहुल का 'पीडी' प्यार, SPG जवान की हरकत से हुए नाराज

नई दिल्लीः पेट्रोल-डीजल और अन्य कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने आज मोदी सरकार के खिलाफ भारत बंद बुलाया था। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजघाट से रामलीला मैदान में पैदल मार्च के बाद धरना दिया। इस दौरान मंच पर तमाम विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद थे। सभी नेता एक-एक करके मोदी सरकार के खिलाफ अपनी बात रख रहे थे। इसी दौरान एक भूरे रंग का कुत्ता लगड़ाता हुए पहले मंच के आगे से होता हुआ मीडिया के बीच रोड पर आ गया। कुत्ते को इस तरह घूमते देख सुरक्षा में तैनात एसपीजी के जवान और दिल्ली पुलिस के सुरक्षा कर्मी हरकत में आ गए। इतने लोगों और स्पीकर पर गूंजती आवाज के चलते कुत्ता घबरा गया और इधर-उधर भागकर बाहर जाने का रास्ता देखने लगा। तभी एक एसपीजी के एक सुरक्षाकर्मी ने कुत्ते को भगाने के लिए उसे लात मार दी जिससे कुत्ता जोर से कांय-कांय करने लगा।


कुत्ते की आवाज सुनकर सभी की निगाहे उसी ओर चली गईं। राहुल गांधी भी मंच पर खड़े हो गए और कुत्ते को नहीं मारने का इशारा किया। राहुल के चेहरे पर नाराजगी साफ झलक रही थी जिससे पता चल रहा था कि उन्हें सुरक्षाकर्मी का बर्ताव पंसद नहीं आया। वहीं राहुल के मूड को भांपते हुए कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने माइक संभाला और सुरक्षाकर्मियों से कहा कि कुत्ते को आराम से जाने दें। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने बड़ी मशक्कत से कुत्ते को कोई चोट पहुंचाए बिना उसे पंडाल से बाहर किया।

कुत्ते के लिए राहुल का प्यार जगजाहिर है। राहुल के पास भी पीडी नाम का एक कुत्ता है जिसकी पिछले महीनों में सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी। राहुल ने खुद पीडी का वीडियो शेयर किया था।

Related Stories:

RELATED भारत बंद पर एकजुट हुआ विपक्ष, 2019 से पहले का शक्ति प्रदर्शन