राहुल गांधी इस बार 3 लोकसभा सीटों से लड़ेंगे चुनाव!

नई दिल्ली: इस बार लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच इस बार सीधा मुकाबला है। भले ही कांग्रेस ने अन्य दलों के साथ मिलकर महागठबंधन की नींव रखी हो लेकिन पार्टी का चेहरा राहुल को ही माना जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां एक तरफ विधानसभा चुनावों में जबरदस्त वापसी की है वहीं फिर से सत्ता में आने के लिए वे जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। सियासी गलियारे में चर्चा है कि इस बार राहुल गांधी अमेठी समेत तीन लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं।


राहुल महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के गृह कस्बे नांदेड़ और मध्य प्रदेश में किसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसे में राहुल अमेठी, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। हाल ही में अशोक चव्हाण के एक बयान से इन अटकलों को और बल मिल गया जब उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष हैं। वे किसी भी लोकसभा सीट से सफलतापूर्वक लड़ सकते हैं। चव्हाण ने कहा था कि अगर राहुल नांदेड़ से चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो उनका बहुत स्वागत है।

स्मृति ने राहुल को दी थी कड़ी टक्कर
2004 में राजनीति में आने के बाद राहुल लगातार तीन बार उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गए। 2014 में भाजपा ने राहुल को टक्कर देने के लिए स्मृति ईरानी को अमेठी से मैदान में उतारा था। तब स्मृति ने राहुल को कड़ी टक्कर दी थी और कांग्रेस अध्यक्ष का जीत का अंतर घटकर करीब 1 लाख 7 हजार वोट पहुंच गया था। खबरों के मुताबिक भाजपा इस बार भी ईरानी को ही अमेठी से ही चुनाव लड़ाने की तैयारी में है।

हाल ही में स्मृति ने अमेठी के काफी दौरे किए थे। बता दें कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी और गुजरात के वडोदरा लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ा था और दोनों ही सीटों पर उन्होंने जीत हासिल की थी। इस बार राहुल के तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर माना जा रहा है कि वे मोदी को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में हैं।

Related Stories:

RELATED रोड शो में राहुल गांधी ने उड़ाया राफेल, कहा-महत्वपूर्ण है लोकसभा चुनाव 2019