दिल्ली में AAP-कांग्रेस का गठबंधन होगा या नहीं, राहुल गांधी आज लेंगे अंतिम फैसला

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद जहां राजनीतिक गलियारों में इसकी तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं वहीं आप और कांग्रेस इसी पेंच में फंसी हुई है कि दोनों पार्टियां एक-दूसरे से हाथ मिलाएं या नहीं। सोमवार को कांग्रेस की कार्य समिति की बैठक यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित की गई है जिसमें लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा के साथ ही आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर भी चर्चा होगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार कार्य समिति की बैठक पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में होगी और इसमें महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा दिल्ली प्रभारी पीसी चाको और शीला दीक्षित समेत अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे।


कांग्रेस बैठक में विचार करेगी कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी से हाथ मिलाएगी या नहीं?हालांकि कांग्रेस महासचिव और दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमिटी में केवल घोषणापत्र पर चर्चा होगी। राहुल गांधी बैठक से इतर शाम को 'आप' से गठबंधन पर चर्चा करेंगे और अपना अंतिम फैसला सुनाएंगे कि कांग्रेस दिल्ली में आप के साथ जाएगी या अकेले चुनाव लड़ेगी।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस चीफ शीला दीक्षित अभी भी आप से गठबंधन के हक में नहीं हैं। शीला केजरीवाल के साथ किसी भी सूरत में गठबंधन नहीं करना चाहती है। दिलचस्प यह है कि आप से गठबंधन को लेकर जहां कांग्रेस दो धड़ों में बंटी हुई है वहीं आम आदमी पार्टी राहुल से हाथ मिलाने को लेकर काफी उतावली है। दिल्ली मुख्यमंत्री और आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल कई बार सार्वजनिक तौर पर कांग्रेस से गठबंधन को कह चुके हैं। केजरीवाल दिल्ली समेत पंजाब और हरियाणा में भी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते हैं।

Related Stories:

RELATED PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर बोली प्रियंका, जो राहुल गांधी फैसला लेंगे मानूंगी